Home » क्रिकेट » ICC WORLD CUP: योगी सरकार मोहम्मद शमी के गांव में एक स्टेडियम और ओपन जिम का कराएगी निर्माण

ICC WORLD CUP: योगी सरकार मोहम्मद शमी के गांव में एक स्टेडियम और ओपन जिम का कराएगी निर्माण

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Shami-Yogi
ICC WORLD CUP: योगी सरकार मोहम्मद शमी के गांव में एक स्टेडियम और ओपन जिम का कराएगी निर्माण

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

नई दिल्ली: मौजूदा आईसीसी विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एक उल्लेखनीय श्रद्धांजलि देते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने एक मिनी के निर्माण की घोषणा की है। शमी के पैतृक गांव सहसपुर अलीनगर में स्टेडियम और ओपन जिम।

सीईओ अश्वनी कुमार मिश्रा और अन्य अधिकारियों ने हाल ही में जोया विकास खंड के शमी गांव के दौरे में मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए संभावित भूमि की तलाश की। अधिकारियों ने क्षेत्र में खेल के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए आवश्यक निर्देश दिए। शमी का गाँव से पारिवारिक संबंध इस विकास में एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ता है, जिससे गाँव वाले बहुत खुश होते हैं।

जिले के प्रभारी मंत्री संजय सिंह गंगवार ने गांव के समग्र विकास के प्रति गहरी प्रतिबद्धता जताई है। नतीजतन, युवा कल्याण विभाग के तहत प्रशासन ने गांव में खेल और मनोरंजक सुविधाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक मिनी स्टेडियम का निर्माण शुरू करने का फैसला किया है।

मुख्य विकास अधिकारी ने अपर विकास अधिकारी नितिन जैन व अन्य अधिकारियों के साथ गांव में जाकर स्टेडियम के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। ग्राम प्रधान, नूर-ए-शबा ने उपयुक्त भूमि की पहचान करने में मदद की, और सीईओ ने अधिकारियों को साइट की सफाई और मूल्यांकन करने का निर्देश दिया। इस यात्रा में गांव के विकास के लिए समग्र दृष्टिकोण का प्रदर्शन करते हुए किसी भी मौजूदा मुद्दे के समाधान के लिए निवासियों के साथ बातचीत भी शामिल थी।

शमी की वर्ल्ड कप जीत

मौजूदा विश्व कप में मोहम्मद शमी का असाधारण प्रदर्शन इस सरकारी पहल के पीछे एक प्रमुख चालक रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में महत्वपूर्ण प्रदर्शन सहित 23 विकेटों की प्रभावशाली संख्या के साथ, शमी के योगदान ने टूर्नामेंट के फाइनल तक भारत की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

एक स्थानीय लड़के से वैश्विक गौरव तक

उत्तर प्रदेश में जन्मे, शमी की क्रिकेट यात्रा ने एक अनोखा सफर तय किया, जब उन्होंने अपने कौशल को निखारने के लिए बंगाल का रुख किया और भारतीय जर्सी पहनने से पहले घरेलू क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई। समर्पण और दृढ़ता से भरी उनकी यात्रा, भारत के हृदय क्षेत्र में विकसित प्रतिभा का उदाहरण प्रस्तुत करती है।

शमी के चमकते ही फाइनल शुरू हो गया

विश्व कप में शमी का अविश्वसनीय प्रदर्शन धर्मशाला में शुरू हुआ और तब से वह लगातार विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 7/57 के उनके असाधारण प्रदर्शन ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए भारत को फाइनल में पहुंचाया।

मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाने का निर्णय न केवल मोहम्मद शमी की उपलब्धियों का सम्मान करता है, बल्कि खेल प्रतिभाओं को निखारने और ग्रामीण क्षेत्रों में समग्र विकास को बढ़ावा देने की सरकार की प्रतिबद्धता का भी प्रतीक है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook