Thursday, March 4, 2021

बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल खराब, भारत ने बनाए 2 विकेट पर 62 रन

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

नई दिल्ली  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। पहले दिन मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर सिमट गई है। पहला मैच खेल रहे वॉशिंग्टन सुंदर और टी नटराजन ने 3-3 विकेट हासिल किए।

चायकाल तक भारत ने पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए थे। इसके बाद मैच बारिश की वजह से शुरू नहीं हो पाया। दूसरे दिन मैच खत्म होने के वक्त चेतेश्वर पुजारा 8 जबकि और कप्तान अजिंक्य रहाणे 2 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर भारत अभी 307 रन पीछे है।

- Advertisement -

भारत की पहली पारी, गिल सस्ते में आउट 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारतीय टीम की पारी को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। पैट कमिंस की गेंद पर गिल विकेट के पीछे महज 7 रन पर अपना कैच दे बैठे। स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा। 44 रन पर जमकर बल्लेबाज कर रहे रोहित शर्मा को 100वां टेस्ट खेल रहे नाथन लियोन ने मिशेल स्टार्क के हाथों कैच करवाया। दूसरा विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने चायकाल तक पारी को संभाला।

- Advertisement -

बारिश की वजह से चायकाल के बाद का खेल शुरू नहीं हो पाया। अब तीसरे दिन आधे घंटे पहले मैच को शुरू कर दूसरे दिन बर्बाद हुए ओवर की भरपाई की जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर सिमटी, लाबुशाने का शतक 

- Advertisement -

दूसरे दिन कप्तान टिम पेन ने युवा कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर सधी शुरुआत की। पहले दिन का खेल खत्म होने के वक्त ग्रीन 28 जबकि पेन 38 रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरे दिन दोनों ने पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। दूसरे दिन पेन ने अपने टेस्ट करियर का 9वां अर्धशतक पूरा किया। 102 गेंद पर 6 चौकों की मदद से उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इसी स्कोर पर शार्दुल ने रोहित शर्मा के हाथों स्लिप में उनको कैच करा वापस पवेलियन भेजा।

इसके ठीक बार अगले ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने 47 रन पर बल्लेबाजी कर रहे कैमरून ग्रीन को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। शार्दुल ने कमिंस को LBW कर ऑस्ट्रेलिया का आठवां विकेट हासिल किया। इसके बाद 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे लियोन को बोर्ड कर सुंदर ने अपना तीसरा विकेट चटकाया।

पहले दिन मोहम्मद सिराज ने भारत को पहले ओवर में ही डेविड वार्नर का विकेट लेकर अच्छी शुरुआत दिलाई थी। शार्दुल ठाकुर ने मार्कस हैरिस को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई थी। वॉशिंग्टन सुंदर ने 36 रन पर खेल रहे स्टीव स्मिथ को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया। इसके बाद मार्नस लाबुशाने ने डटकर बल्लेबाजी की और शानदार शतक जमाया। टी नटराजन ने 45 रन पर खेल रहे मैथ्यू वेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट हासिल किया। इसके बाद 108 रन पर बल्लेबाजी कर रहे लाबुशाने को आउट कर नटराजन ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई।

यह भी पढ़े :  Breaking- टीम इंडिया के विस्फोटक ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने लिया संन्यास

भारत का प्लेइंग इेलवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरोन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लयोन और जोश हेजलवुड।

यह भी पढ़े :  Breaking- टीम इंडिया के विस्फोटक ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने लिया संन्यास
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article