Thursday, December 1, 2022
Homeक्रिकेटदर्द भरी हार के बाद: "हार्दिक करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्व, कुछ...

दर्द भरी हार के बाद: “हार्दिक करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्व, कुछ खिलाड़ी रिटायर…”; गावस्कर की भविष्यवाणी, किसके प्रति चेतावनी?

After the painful defeat: "Hardik will lead the Indian team, some players retire…"; Gavaskar's prediction, warning to whom?

- Advertisement -

भारत गुरुवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से शर्मनाक हार के साथ बाहर हो गया। लेकिन इस शर्मनाक हार के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा है कि टीम के कुछ खिलाड़ी भविष्य में क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में 169 रनों का पीछा करते हुए भारत पर 10 विकेट से जीत दिलाई। 

- Advertisement -

भारत की हार के बाद बोलते हुए गावस्कर ने भारतीय टीम में कई बड़े बदलावों की उम्मीद की थी. गावस्कर ने यह भी भविष्यवाणी की है कि हार्दिक पांड्या विश्व कप के बाद भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

इस पर गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ को दिए इंटरव्यू में कमेंट किया है। “कप्तान के रूप में अपने पहले प्रयास में इंडियन प्रीमियर लीग जीता। तो हार्दिक पांड्या भविष्य में भारतीय टीम की अगुवाई करते जरूर नजर आएंगे। यह भी तय है कि कुछ खिलाड़ी संन्यास की घोषणा करेंगे। इस संबंध में काफी विचार किया जाएगा। कई खिलाड़ी जिनकी उम्र 30 वर्ष से अधिक है और उनके मध्य तीसवां दशक जल्द ही टी20 में अपने भविष्य के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेते नजर आएंगे।”

- Advertisement -

73 वर्षीय दिग्गज ने यह भी कहा कि भारतीय बल्लेबाज पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण आईसीसी टूर्नामेंटों के नॉक-आउट चरणों में जगह बनाने में लगातार विफल रहे हैं। “मुझे लगता है कि भारत इन नॉक-आउट मैचों में अच्छा नहीं कर रहा है। खासकर भारतीय बल्लेबाज ऐसे मैचों में फेल हो जाते हैं। चूंकि बल्लेबाजी भारत की सबसे बड़ी ताकत है, इसलिए भारत ऐसे मैचों में हिट होता है,” गावस्कर ने कहा।

खबर है कि अगले दो साल में भारतीय टी20 टीमों में बड़े बदलाव होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि अगले दो साल में रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों को टी20 टीम से बाहर कर दिया जाएगा। क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक को दोबारा मौका मिलने की संभावना नहीं है। इसके अलावा बीसीसीआई चाहता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 में अपने भविष्य को लेकर सही फैसला लें। इसलिए इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि क्या गावस्कर की बोलने की प्रवृत्ति रोहित शर्मा और विराट के प्रति है।

- Advertisement -

रोहित और विराट कोहली भी बीसीसीआई के लिए काफी अहम और मशहूर खिलाड़ी हैं। इसलिए बीसीसीआई नहीं चाहता कि समय उन्हें अलग हटने के लिए कहे और बीसीसीआई को लगता है कि ये खिलाड़ी सही समय पर फैसला लेंगे। रोहित फिलहाल 35 साल के हैं और दो साल बाद यानी 37 साल की उम्र में कहा जा रहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी नहीं करेंगे.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments