Home बॉलीवुड Emmy Awards 2020 में भारतीय वेब सीरीज़ का जलवा, मेड इन हेवन, फोर मोर शॉट्स प्लीज़ और दिल्ली क्राइम...

Emmy Awards 2020 में भारतीय वेब सीरीज़ का जलवा, मेड इन हेवन, फोर मोर शॉट्स प्लीज़ और दिल्ली क्राइम को मिले नॉमिनेशंस

नई दिल्ली 48वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स (International Emmy Awards) के नॉमिनेशंस का एलान कर दिया गया है। अमेरिका के प्रतिष्ठित एमी अवॉर्ड्स के लिए इस बार कुछ भारतीय वेब सीरीज़ ने ज़ोरदार दावेदारी पेश की है। हेवन के लिए अर्जुन माथुर बेस्ट एक्टर केटेगरी में नॉमिनेट हुए हैं तो फोर मोर शॉट्स प्लीज़ और दिल्ली क्राइम ने भी अलग-अलग श्रेणियों में नॉमिनेशन जीता है। विनर्स का एलान नवम्बर में किया जाएगा।

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स का आयोजन करने वाली संस्था इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ़ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज (International Academy of Television Arts & Sciences) ने नॉमिनेशंस की सूची जारी की है। इसके मुताबिक 20 देशों से 11 श्रेणियों में कुल 44 नॉमिनेशंस किये गये हैं। इसमें सिर्फ़ उन कार्यक्रमों को लिया गया है, जो पहली जनवरी से 31 दिसम्बर, 2019 के बीच प्रसारित हुए थे। विजेताओं का एलान 23 नवम्बर को किया जाएगा। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी अगले महीने जारी की जाएगी।

- Advertisement -

बेस्ट एक्टर- अर्जुन माथुर

Best Performance By An Actor केटेगरी में अर्जुन माथुर को ‘मेड इन हेवन’ सीरीज़ के लिए नॉमिनेट किया गया है। इसका निर्माण एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने किया था। ज़ोया अख़्तर निर्देशित सीरीज़ अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की गयी थी। इस केटेगरी में अर्जुन का मुकाबला ब्रिटेन के बिली बैरेट (रिस्पॉन्सिबिल चाइल्ड), इटली के गीडो कैप्रिनो (1994) और ब्राज़ील के रफायल लोगम (इम्प्योरस) से होगा।

- Advertisement -

कॉमेडी शो- फोर मोर शॉट्स प्लीज़

इस केटेगरी में प्रीतिश नंदी कम्यूनिकेशंस की ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज़’ को नॉमिनेशन मिला है। अनु मेनन और नूपुर अस्थाना निर्देशित सीरीज़ अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीम की गयी थी, जिसमें चार दोस्तों की ज़िंदगी दिखायी गयी है, जो अपने-अपने अनुभवों के साथ आगे बढ़ रही हैं। कीर्ति कुल्हरी, शायोनी गुप्ता, वाणी जे और मानवी गगरू ने मुख्य भूमिकाए निभायी हैं। फोर मोर शॉट्स प्लीज़ को जीतने के लिए ब्रिटेन के बैक टू लाइफ, इज़रायल के फिफ्टी और ब्राज़ील के नोबडी इज़ लुकिंग शो से रेस लगानी होगी।

- Advertisement -

ड्रामा सीरीज़- दिल्ली क्राइम

Drama Series केटेगरी में इवानोह पिक्चर्स, गोल्डन कारवां और पुअर मैंस प्रोडक्शंस की दिल्ली क्राइम को नॉमिनेशन मिला है। रिची मेहता निर्देशित यह सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर आयी थी, जिसमें शेफाली शाह ने मुख्य किरदार निभाया था, जो पुलिस ऑफ़िसर का था। सीरीज़ की कहानी दुष्कर्म की एक झकझोरने वाली घटना से प्रेरित थी, जो देश की राजधानी में हुआ था। दिल्ली क्राइम को जर्मनी के शैरिटे सीज़न 2, ब्रिटेन की क्रिमिनल यूके और अर्जेंटीना की द ब्रॉन्ज़ गार्डन सीज़न 2 से कॉम्पीट करना होगा।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,273FansLike
7,044FollowersFollow
779FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

ओवैसी के गढ़ में उलटफेर के आसार, भाजपा 36 सीटों पर आगे

हैदराबाद। हाईप्रोफाइल हैदराबाद नगर निगम चुनावों को लेकर सुबह से वोटों की गिनती चल रही है। शुरूआती रूझानों में भारतीय...
यह भी पढ़े :  Drug Case में भारती सिंह का नाम आने के बाद कपिल शर्मा हुए ट्रोल, यूजर ने कहा- वही हाल आपका है...

कोरोना के इलाज में लापरवाही बरतने पर इंदौर में FIR

इंदौर: इंदौर में बढ़ते कोरोना के मरीजों की सख्या सभी वर्ग के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। इसे देखते हुए अब प्रशासन...

पावरफुल बैटरी और क्वाड रियर कैमरे के साथ Tecno Pova हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली। Tecno ने अपना नया स्मार्टफोन Tecno Pova भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को दो स्टोरेज...

सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी अच्छी-खासी गिरावट, जानें क्या रह गए हैं रेट

नई दिल्ली। सोने के भाव में शुक्रवार को अच्छी-खासी गिरावट देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में राष्ट्रीय राजधानी...

वरुण धवन, अनिल कपूर और नीतू कपूर के COVID-19 पॉज़िटिव होने की ख़बर, ‘जुग जुग जियो’ की शूटिंग रुकी

नई दिल्ली। मनोरंजन इंडस्ट्री से एक बड़ी ख़बर आ रही है। वरुण धवन, अनिल कपूर और नीतू कपूर का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया है,...
x