Tuesday, May 24, 2022

IMDb ने The Kashmir Files के लिए Rating System में किया बदलाव, विवेक अग्निहोत्री ने इसे ‘अनैतिक’ बताया

विवेक अग्निहोत्री ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की क्योंकि IMDb ने फिल्म निर्माता की नई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए अपनी रेटिंग प्रणाली को बदल दिया।

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

नई दिल्ली : निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने हाल ही में फिल्म, टीवी शो रेटिंग प्लेटफॉर्म आईएमडीबी के साथ अपनी निराशा व्यक्त की क्योंकि इसने फिल्म निर्माता की नवीनतम फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स ‘ के लिए अपने रेटिंग सिस्टम को बदल दिया। 

IMDb के उपयोगकर्ता रेटिंग पृष्ठ पर, वेबसाइट ने घोषणा की: ‘हमारे रेटिंग तंत्र ने इस शीर्षक पर असामान्य मतदान गतिविधि का पता लगाया है। हमारी रेटिंग प्रणाली की विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए, एक वैकल्पिक भार गणना लागू की गई है’। 228,012 IMDb उपयोगकर्ताओं के आधार पर फिल्म की वर्तमान में भारित औसत रेटिंग 8.3/10 है।

- Advertisement -

एक ट्विटर यूजर ने इस घटनाक्रम को नोट के स्क्रीनशॉट के साथ साझा किया और पोस्ट में फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री को टैग किया। अग्निहोत्री ने पोस्ट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “यह असामान्य और अनैतिक है।”

उनकी पोस्ट पर एक नजर:

- Advertisement -

ट्विटर यूजर ने IMDb पर कैलकुलेशन का नया तरीका अपनाकर रेटिंग्स को कम करने का आरोप लगाया था। फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने उनकी बात से सहमति जताई और इसे ‘अनैतिक’ बताया।

हाल ही में एक पोस्ट में, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने खुलासा किया कि अमेरिका में रोड आइलैंड राज्य ने आधिकारिक तौर पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ विषय पर उनकी फिल्म के कारण कश्मीर नरसंहार को मान्यता दी है।

यह भी पढ़े :  Panchayat Season 2 Download: रिलीज़ से पहले ही ऑनलाइन लीक हुई "पंचायत सीजन 2" सीरीज, Telegram से हो रही डाउनलोड
- Advertisement -

उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में उसी की एक तस्वीर साझा की, जिसमें लिखा था, “32 वर्षों में पहली बार, दुनिया के किसी भी राज्य, संयुक्त राज्य अमेरिका के लोकतांत्रिक और उदार राज्य – रोड आइलैंड ने कश्मीर नरसंहार को आधिकारिक तौर पर मान्यता दी है। छोटी सी फिल्म। कृपया इसे पढ़ें और तय करें कि उत्पीड़क कौन है और किसे सजा मिलनी चाहिए। यह #NewIndia है।”

‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला आख्यान है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है। 

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, पलायन नाटक में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित अभिनेताओं की एक तारकीय भूमिका है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article