Friday, December 9, 2022
Homeबॉलीवुडएक मुलाकात जरूरी है सनम'' फेम गायक सईद साबरी का हार्ट अटैक...

एक मुलाकात जरूरी है सनम” फेम गायक सईद साबरी का हार्ट अटैक से निधन, अप्रैल में बेटे फरीद साबरी ने दुनिया को था अलविदा

- Advertisement -

डेस्क।जयपुर के मशहूर गायक सईद साबरी का रविवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया है। गायक ने 85 की उम्र में अंतिम सांस ली है। सईद बीमार थे। सईद ‘एक मुलाकात जरूरी है सनम’ और ‘देर न हो जाए’ जैसे हिट गानों के लिए जाने जाते हैं।


सईद के शव को घाटगेट स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया। साबरी परिवार जयपुर के रामगंज में रहता है। इससे पहले 21 अप्रैल को सईद के बड़े बेटे गायक फरीद साबरी का निधन हो गया था। साबरी परिवार में अब सईद के बेटे और फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी बचे हैं। अमीन साबरी भी मशहूर गायक हैं।

- Advertisement -


देश-विदेश में सईद और उनके दोनों बेटे फरीद और अमीन की जोड़ी साबरी ब्रदर्स के नाम से मशहूर थी। सईद ने बेटे फरीद और लता मंगेशकर के साथ फिल्म ‘हिना’ की कव्वाली ‘देर न हो जाए’ गाई थी। इसके अलावा साबरी ब्रदर्स ने फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में ‘इक मुलाकात जरूरी है सनम’ गाया था।


अमीन साबरी ने बताया- फिल्म ‘हिना’ की कव्वाली ‘देर न हो जाए’ के लिए राज कपूर पहले पाकिस्तान के मशहूर गायक गुलाम फरीद साबरी और नुसरत फतेह अली खान को लेना चाहते थे लेकिन उन्होंने गर्मजोशी से जवाब नहीं दिया। इस पर वह नाराज हो गए। तब राज कपूर ने तय किया कि भारतीय गायकों से ही यह काम कराएंगे। फिल्म के संगीत निर्देशक रवीन्द्र जैन ने हमारे नाम सुझाए।

- Advertisement -

अमीन साबरी ने आगे कहा- फिल्म ‘हिना’ की शूटिंग के दौरान राज कपूर का निधन हो गया लेकिन वह डायरी में हमारा नाम लिख गए थे। रणधीर कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि राज कपूर अपनी डायरी में इनका नाम लिख गए थे, इसीलिए कव्वाली के लिए जयपुर के सईद साबरी और उनके बेटे फरीद और अमीन को चुना।

Also read- https://khabarsatta.com/jobs/golden-opportunity-to-get-government-job-in-railway-without-examination-joining-letter-will-be-available-on-10th-number/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments