HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » बॉलीवुड » Aamir Khan Birthday: 5 प्रतिष्ठित गाने जो लोग आज भी गुनगुनाते है

Aamir Khan Birthday: 5 प्रतिष्ठित गाने जो लोग आज भी गुनगुनाते है

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Happy Birthday Aamir Khan

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Aamir Khan Birthday: आमिर खान को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह एक उत्कृष्ट अभिनेता हैं, जो हर एक के साथ समान न्याय करते हुए विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं को निभाने में कामयाब रहे।

प्रतिभाशाली, आकर्षक, परिष्कृत, स्मार्ट और वास्तविक, ये सभी शब्द उनकी उपस्थिति और करिश्माई व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं। आमिर ने फिल्म यादों की बारात में एक बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी।

बाद में, उन्होंने 1988 में फिल्म क़यामत से क़यामत तक में मुख्य भूमिका के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। इस वर्ष, जैसा कि अभिनेता ने अपना 58वां जन्मदिन मनाया, आइए उनके कुछ बेहतरीन गीतों के बारे में जानें। उनके पांच रोमांटिक नंबरों पर एक नज़र डालें जिन्हें हम दिन के किसी भी समय बैठकर सुन सकते हैं।

  1. Aaye Ho Meri Zindagi Mein (Raja Hindustani)
    साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म राजा हिंदुस्तानी के इस गाने का एक अलग फैनबेस है। आमिर खान के साथ करिश्मा कपूर वाली यह फिल्म उस दौरान हिट रही थी। उदित नारायण और अल्का याग्निक द्वारा गाया गया यह रोमांटिक नंबर कभी पुराना नहीं पड़ता।
  2. Hoshwalo ko khabar kya (Sarfarosh)
    कभी-कभी, संगीत शब्दों के उपयोग से हम जो कर सकते थे उससे अधिक व्यक्त कर सकते हैं। क्या यह राग नहीं है? गजल उस्ताद जगजीत सिंह द्वारा गाया गया, होशवालो को कहार क्या उन सभी के लिए एक पसंदीदा गीत बना हुआ है जो निराशाजनक रूप से रोमांटिक हैं। गीत कई लोगों के लिए भरोसेमंद हैं जो प्यार में हैं। आमिर खान और सोनाली बेंद्रे पर फिल्माया गया यह गाना हमें लंबे समय से खोए हुए, कभी न भूले जाने वाले प्यार की याद दिलाता है।
  3. Dil Hai Ke Manta Nahin (Dil Hai Ke Manta Nahin)
    मान लीजिए कि 90 के दशक के दौरान रोमांटिक नंबरों के बारे में कुछ जादुई था। इसी नाम से फिल्म का थीम सॉन्ग दिल है कि मानता नहीं, हमेशा से पसंदीदा है। महेश भट्ट निर्देशित आमिर खान और पूजा भट्ट को प्रदर्शित करने वाली यह फिल्म कॉमेडी और रोमांस का एक आदर्श मिश्रण थी। नदीम-श्रवण द्वारा रचित यह गीत, रिलीज़ होने के 30 से अधिक वर्षों के बाद भी, हमारी प्लेलिस्ट में एक विशेष स्थान रखता है।
  4. Pehla Nasha (Jo Jeeta Wahi Sikandar)
    90 के दशक का यह प्रेम गीत कुछ ऐसा है जिसकी हमें आज भी जरूरत है। कुछ गाने पीढ़ियों तक जीवित रहते हैं और पहला नशा इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। मजरूह सुल्तानपुरी के प्रभावशाली बोल और उदित नारायण और साधना सरगम ​​की सुरीली आवाज आपको पूरी तरह से एक अलग दुनिया में ले जाएगी। हालांकि आमिर खान की एक्टिंग को मिस मत कीजिए। खैर, उसने खुद को पार कर लिया!
  5. Dekho na (Fanaa)
    बॉलीवुड फिल्मों और बारिश के रोमांटिक गानों के लिए उनका रिश्ता किसी से छुपा नहीं है। फना फिल्म के इस गाने समेत कई गानों में प्यार के इमोशंस को बड़ी खूबसूरती से पेश किया गया है। आमिर खान और काजोल एक शानदार ऑन-स्क्रीन जोड़ी हैं और यह गाना इस कथन का प्रमाण है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment