Monday, April 22, 2024
Homeज्योतिष और वास्तुवास्‍तु: घर की नकारात्‍मक ऊर्जा चुटकी में दूर कर देंगे ये उपाय

वास्‍तु: घर की नकारात्‍मक ऊर्जा चुटकी में दूर कर देंगे ये उपाय

वेब डेस्क।नमक हर घर की किचन में आसानी से मिल जाता हैं यह हमारे खाने का स्वाद बढ़ा देता हैं खाने का पूरा स्वाद नमक पर ही डिपेंड करता हैं ठीक इसी तरह नमक हमारे जीवन को भी संतुलित रखने में अहम भूमिका अदा करता हैं।

खासतौर से वास्तु शास्त्र में नमक को बहुत ही उपयोगी माना गया हैं केवल एक चुटकी नमक आपकी कई समस्याओं का तो हल है और आपके घर में सुख समृद्धि और खुशहाली लाने का भी अचूक उपाय हैं वैसे तो नमक के कई इस्तेमाल और फायदे हैं और उनमें से एक है कि इससे नकारात्मक शक्ति का विनाश हो जाता हैं तो आज हम आपको नमक से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।


वास्तु में नमक से जुड़ कई उपाय हैं मगर सबसे सरल उपाय है नमक के पानी का पोछा लगाना। अगर रोज़ न कर सकें तो हफ्ते में एक दो बार पोछा लगाते हुए पानी में नमक डाल दें। और फिर उस पानी से पोछा लगाएं। इससे फायदा ये होगा कि आपके घर की सारी नकारात्मक शक्ति का विनाश हो जाएगा और सकारात्मकता का संचार होगा।


अगर आपके घर में हाउस हेल्पर पोछा लगाते हैं तो आपको उन्हें बिना बताए हफ्ते में एक बार चुपके से पानी में नमक डाल देना चाहिए। वही इस बात का ध्यान रखें कि नमक का पोछा रविवार, मंगलवार और गुरुवार के दिन न लगाएं। हफ्ते के बाकी दिनों में ऐसा किया जा सकता हैं।

अगर राहु के प्रभाव से बचना चाहते हैं तो बाथरूम में एक कांच की शीशी में आपको नमक भरकर रखना चाहिए। अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो उनकी बुरी नजर उतारने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जा सकता हैं एक चुटकी नमक को बच्चे के ऊपर तीन बार वारें और बाहर फेंक दें।

Also read – https://khabarsatta.com/health/change-these-5-habits-today-to-lose-weight-the-effect-will-be-visible-in-a-week/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News