IPL 2022: विराट कोहली अब पहले जैसे आक्रामक क्रिकेटर नहीं रहे, RCB के ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Virat-Kohli

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली कप्तानी के बोझ के बिना कहीं अधिक खतरनाक होंगे, उनके साथी ग्लेन मैक्सवेल को लगता है। 

पिछले साल आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने वनडे नेतृत्व की भूमिका से हटाते हुए टी20 और टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है।

मैक्सवेल के अनुसार, कोहली अब पहले जैसा आक्रामक क्रिकेटर नहीं रह गया है और यह सुखद आश्चर्य की बात है।

“वह जानता है कि वह कप्तानी सौंप रहा है, जो मुझे लगता है कि संभावित रूप से उसके लिए एक बड़ा बोझ है। हो सकता है कि यह कुछ ऐसा हो जो उसे कुछ समय से कम कर रहा हो और अब जब वह इसे जारी करने में सक्षम हो गया है, तो यह विपक्ष के लिए खतरनाक खबर हो सकती है। टीमों, “मैक्सवेल ने आरसीबी पॉडकास्ट को बताया।

तेजतर्रार ऑस्ट्रेलियाई इस बात से खुश हैं कि कोहली उस दौर में हैं जब वह वास्तव में मोटी चीजों में बाहर रहने का आनंद ले रहे होंगे।

पीटीआई इनपुट के साथ

“उनके लिए थोड़ा आराम करना और वास्तव में बिना किसी बाहरी दबाव के अपने करियर के अगले कुछ वर्षों का आनंद लेना आश्चर्यजनक है। मुझे लगता है कि पहले के दिनों में उनके खिलाफ खेलना, वह एक उग्र प्रतियोगी था, जो आपके चेहरे पर था। वह हमेशा खुद को खेल पर थोपने की कोशिश करता है। खुद को विपक्ष पर थोपता है।”

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कोहली के साथ होने वाली क्रिकेट की बातचीत को पसंद कर रहा है और खुद हैरान है कि भारत का पूर्व कप्तान एक करीबी दोस्त बन गया है।

“इस साल मैंने उनसे कुछ और देखा है कि उन्हें वास्तव में उनकी भावनाओं से मापा गया है। वास्तव में उन्हें वास्तव में उनके निर्णय लेने से मापा गया है। उन्होंने निश्चित रूप से मुझे आश्चर्यचकित किया है और शायद हम दोनों एक-दूसरे के कितने करीब आ गए हैं इस साल। खेल के बारे में शांत तरीके से बात करने में सक्षम होने के नाते, “मैक्सवेल ने कहा।

“क्योंकि जब आप उसके खिलाफ खेलते हैं तो आप अपने चेहरे की शैली में उस अति-उत्साहित को देखते हैं। लेकिन उसके साथ खेलने और खेल के बारे में वास्तव में अच्छी बातचीत करने के लिए, मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment