Aryan Khan Case: कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे आर्यन बनाम जांच एजेंसी पर ड्रग्स का भंडाफोड़

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

मुंबई: ड्रग रोधी एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक अदालत को बताया कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के 23 वर्षीय बेटे आर्यन खान, जिन्हें कल शाम क्रूज शिप ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था, को लंबी अवधि के लिए हिरासत में रहना होगा। आज। एजेंसी ने कहा कि उन्हें उससे पूछताछ के लिए 11 अक्टूबर तक हिरासत में रखने की जरूरत है।

“जब तक हम उपभोक्ता की जांच नहीं करते हैं, हम कैसे जानते हैं कि आपूर्तिकर्ता कौन है, जो इसे वित्तपोषण कर रहा है?” एजेंसी ने अदालत को बताया कि इस मामले में एक अंतरराष्ट्रीय कार्टेल स्पष्ट रूप से शामिल है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा है कि एनडीपीएस के तहत सभी अपराध गैर-जमानती हैं, उनके वकील ने तर्क दिया।

आर्यन खान ने तर्क दिया कि वह क्रूज जहाज के लिए एक विशेष आमंत्रित व्यक्ति था और “मामले में पूरी जब्ती के साथ नहीं लिया जा सकता”। आर्यन खान की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश मानशिंदे ने कहा, “वे कहते हैं कि उन्हें फोन पर बातचीत मिली है जो उन्हें अंतरराष्ट्रीय ड्रग व्यापार की ओर ले जाती है। अपने पूरे प्रवास में मैं किसी भी नशीली दवाओं के उपयोग में शामिल नहीं था।”

उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं ने आर्यन खान के बैग की तलाशी ली और कुछ नहीं मिला। मनशिंदे ने कहा, “उन्हें उसके दोस्त अरबाज व्यापारी के पास कुछ मिला। उन्हें 6 ग्राम मिला, जो थोड़ी मात्रा में है। अन्य बरामदगी उनमें से किसी के पास से नहीं थी और जिनके साथ उसका कोई संबंध नहीं है।”

अदालत से उसकी जमानत पर विचार करने के लिए कहते हुए, आर्यन खान ने कहा: “मेरी हिरासत मांगने का एक आधार अन्य आरोपियों से व्यावसायिक मात्रा की जब्ती है। अन्य आरोपियों से जब्त की गई वाणिज्यिक मात्रा मुझ पर नहीं थोपी जा सकती। वे अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी के बारे में बात कर रहे हैं जो एक बहुत ही गंभीर आरोप है और सबूतों द्वारा समर्थित होना चाहिए। बिना किसी वसूली के व्हाट्सएप चैट का कोई महत्व नहीं है … कई मामलों में विद्वान न्यायाधीशों ने जमानत दे दी है और पूरी जब्ती को टैग नहीं किया है।”

एजेंसी ने कहा है कि आर्यन खान – जिसे सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में कथित तौर पर छापेमारी के बाद शूट किया गया था – पर प्रतिबंधित पदार्थों की खरीद, कब्जे और उपयोग का आरोप लगाया गया है।
हाई-प्रोफाइल ड्रग छापेमारी जिसके कारण उसे मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज से गिरफ्तार किया गया – जहां एक रेव पार्टी स्पष्ट रूप से चल रही थी – 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरस, एमडीएमए की 22 गोलियां और 5 ग्राम मिला। एमडी, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा है।

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एक अज्ञात अधिकारी के हवाले से बताया कि संदिग्धों से ड्रग्स बरामद किए गए थे, जिन्होंने उन्हें अपने कपड़ों, अंडरगारमेंट्स और पर्स में छुपाया था। आर्यन खान के अलावा, यात्रियों के वेश में गोवा जाने वाले जहाज पर ड्रग्स नियंत्रण दल के चढ़ने के बाद सात अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, जहाज के मुंबई से रवाना होने के बाद पार्टी शुरू हुई।

शुरुआत में आठ लोगों- आर्यन खान, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट को पूछताछ के लिए ले जाया गया और बाद में औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

एजेंसी के वकील ने आज अदालत को बताया कि आज सुबह कुछ और गिरफ्तारियां की गईं।

एजेंसी के वकील ने अदालत को बताया, “चैट आदि के रूप में लिंक अंतरराष्ट्रीय कार्टेल की संलिप्तता को दर्शाता है। यह एक गिरोह की तरह व्यक्तियों का एक समूह है।”

उन्होंने कहा, “हमने आपूर्तिकर्ता पर भी छापा मारा है और उसके जुहू स्थित आवास में वाणिज्यिक मात्रा मिली है। हमें उसकी चैट में कुछ कोड नाम मिले हैं और हमें उसे डिकोड करना होगा। बैंक और नकद हस्तांतरण के लिंक हैं जिन्हें हमें सत्यापित करने की आवश्यकता है।” उन्होंने कहा कि एजेंसी को “साजिश को डिकोड करने” की जरूरत है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment