नागपुर से उड़ान भरे Air Ambulance का पहिया एयरपोर्ट पर ही गिरा, मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग

By Shubham Rakesh

Published on:

air-ambulance

मुंबई: ई-एयर सेवा का इस्तेमाल मरीजों की मदद के लिए भी किया जाता है। एंबुलेंस मरीज को लेकर नागपुर से हैदराबाद की यात्रा कर रही थी, लेकिन इस बीच विमान को मुंबई की ओर मोड़ना पड़ा। पता चला है कि विमान का एक टायर नागपुर से उड़ान भरते समय जमीन पर गिर गया था। विमान तुरंत मुंबई में उतरा।

C-90 नागपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भर रहा था। एयर एंबुलेंस में चालक दल के सदस्यों, एक डॉक्टर और एक मरीज सहित कुल पांच लोग मौजूद थे। लेकिन जैसे ही एयर एंबुलेंस ने नागपुर छोड़ा, कुछ दिक्कतें आईं। यह पाया गया कि नागपुर हवाई अड्डे से उतरने के बाद, एक पहिया नीचे गिर गया और जमीन पर गिर गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, उड़ान पर मौजूद पायलटों ने बेली को उतरने का फैसला किया। विमान मुंबई में सुरक्षित उतरा। मरीज को अब मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उड़ान में सभी यात्रियों के पूरी तरह से सुरक्षित होने की सूचना है। दुर्घटना की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जो बताती हैं कि अगर बेली नहीं उतरी होती तो एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। लेकिन पायलटों ने सही समय पर सही निर्णय लिया।

घटना के बाद मुंबई एयरपोर्ट का एक बयान भी जारी किया गया है। बयान में कहा गया है कि गुरुवार सुबह 9:09 बजे मुंबई एयरपोर्ट पर एयर एंबुलेंस उतरी। यात्रियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक दस्ते पहले से ही स्टैंडबाय पर थे। सीआईएसएफ, बचाव और चिकित्सा दल भी मौके पर मौजूद थे। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

सुरक्षित लैंडिंग के लिए रनवे पर ‘फोम’ लगाए जाने की खबरें हैं। बताया जाता है कि एयर एंबुलेंस में भी आग लगी थी। सभी सावधानियां पहले ही बरती जा चुकी थीं। विमान भी दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गया और सभी यात्री सुरक्षित हैं। लेकिन इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है।

Shubham Rakesh

Leave a Comment