मतदाताओं से अपील का समय खत्म, चार राज्य व एक केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव कल

By Khabar Satta

Updated on:

evm_allocation

नई दिल्ली। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के साथ पश्चिम बंगाल और असम में तीसरे चरण के चुनाव के लिए रविवार शाम चुनावी अभियान थम गया। इस क्रम में विधानसभा चुनाव वाले चार राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेता और स्टार कैंपेनर ने अपने पूरे दम खम के साथ मतदाताओं को लुभाने का पूरा प्रयास किया।

केरल की 140 विधानसभा सीटों, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीट और  पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को चुनाव है। बता दें कि तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक ही चरण में मतदान होना है। वहीं पश्चिम बंगाल की 31 सीटों के लिए तीसरे चरण का मतदान है और असम की 40 सीटों पर अंतिम चरण का चुनाव है। पश्चिम बंगाल में इस बार 8 चरणों में चुनाव कराया जा रहा है वहीं असम में तीन चरणों में चुनाव संपन्न होगा। तमिलनाडु में कन्नियाकुमारी (Kanniyakumari) लोकसभा सीट व केरल के मलप्पुरम संसदीय सीट पर उपचुनाव भी होना है। पश्चिम बंगाल में अधिकांश नेता जनसभाओं पर फोकस कर रहे हैं और लोगों के बीच जाकर वोट की अपील कर रहे हैं।

6 अप्रैल को 3 जिलों हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना के 31 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में 13 महिलाओं समेत कुल 205 उम्मीदवार मैदान में हैं।

असम में होने वाले तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के लिए 25 महिलाओं समेत कुल 337 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। नई दिल्ली, एजेंसी। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के साथ पश्चिम बंगाल और असम में तीसरे चरण के चुनाव के लिए रविवार शाम चुनावी अभियान थम गया। इस क्रम में विधानसभा चुनाव वाले चार राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेता और स्टार कैंपेनर ने अपने पूरे दम खम के साथ मतदाताओं को लुभाने का पूरा प्रयास किया।

केरल की 140 विधानसभा सीटों, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीट और  पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को चुनाव है। बता दें कि तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक ही चरण में मतदान होना है। वहीं पश्चिम बंगाल की 31 सीटों के लिए तीसरे चरण का मतदान है और असम की 40 सीटों पर अंतिम चरण का चुनाव है। पश्चिम बंगाल में इस बार 8 चरणों में चुनाव कराया जा रहा है वहीं असम में तीन चरणों में चुनाव संपन्न होगा। तमिलनाडु में कन्नियाकुमारी (Kanniyakumari) लोकसभा सीट व केरल के मलप्पुरम संसदीय सीट पर उपचुनाव भी होना है। पश्चिम बंगाल में अधिकांश नेता जनसभाओं पर फोकस कर रहे हैं और लोगों के बीच जाकर वोट की अपील कर रहे हैं। 6 अप्रैल को 3 जिलों हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना के 31 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में 13 महिलाओं समेत कुल 205 उम्मीदवार मैदान में हैं।

असम में मतदान के लिए ये हैं तैयारियां 

असम में होने वाले तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के लिए 25 महिलाओं समेत कुल 337 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।  असम विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए प्रचार रविवार को समाप्त हो गया। छह अप्रैल को 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होने हैं। तीसरे चरण में नेडा के संयोजक और राज्य के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित 337 उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टियों के गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किए। बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (BTR) के तीन सहित 12 जिलों की इन सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment