Lockdown News : रंग पंचमी और गुड फ्राइडे के दिन, कलेक्टर ने निर्देश किए जारी

By Shubham Rakesh

Published on:

lockdown-in-bhopal

भोपाल : कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने प्रदेश सरकार और प्रशासन दोनों की नींद उड़ा दी है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में रोजाना लगभग 2 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस बार लोगो ने होली अपने घरों के अंदर बनाई है लेकिन अब रंगपंचमी को लेकर लोगों के मन में कई सवाल है, इस बात को लेकर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अब साफ कर दिया है कि रंगपंचमी में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा लेकिन कुछ नियमो का पालन करना होगा

धारा 144 लागू की जायेगी

धारा 144 लागू की जायेगी, जिसके चलते किसी भी प्रकार की भीड़ इकट्ठी नही होगी। साथ ही भोपाल कलेक्टर ने यह कहा है कि होली या हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी व पुलिस मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई करेगी।

शहर में दुकाने कल खुलेंगी

कलेक्टर के अनुसार शहर में दुकाने कल खुली रहेंगी साथ ही दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और मास्क (mask) का ध्यान रखना आवश्यक होगा। इसके आलावा बिना मास्क के ग्राहकों को दुकानदार कोई भी सामान नहीं देंगे। कलेक्टर लवानिया ने यह भी बताया कि रंग पंचमी के दिन गुड फ्राइडे (Good Friday) भी है। लेकिन, इस साल कोरोना (Corona) के चलते चर्च में सामूहिक प्रार्थना की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे में ईसाई धर्म के लोगों को अपने घर में ही प्रार्थना करनी पड़ेगी। लवानिया ने कहा कि यह कदम समाज की सुरक्षा के लिए जरूरी है कि इस भयावह काल में धार्मिक स्थलों पर भीड़ जुटने से पाबंदी रहे।

Shubham Rakesh

Leave a Comment