TRP में फिर बजा दूरदर्शन का डंका, Ramayan से Shaktimaan तक इन शो से मचा धमाल

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

कोरोना वायरस के चलते पीएम मोदी द्वारा बीते दिनों ही फिर से पूरे देशभर में 18 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इससे पहले उन्होंने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। पहले लॉकडाउन के दौरान ही कई टीवी चैनल्स ने अपने पुराने सुपरहिट सीरियल्स को दोबारा टेलीकास्ट कर दिया था। इसके चलते 90 के दशक के कई सीरियल्स ने टीआरपी लिस्ट ने खूब धमाल भी मचाया था।

इस लिस्ट में डीडी नेशनल के ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ जैसे धार्मिक और आइकॉनिक सीरियल्स का नाम शामिल था। टीवी के कई नए शो के एपिसोड्स की शूटिंग ना होने की वजह से ही चैनल्स को पुराने शोज को दोबारा टेलीकास्ट करने का फैसला लेना पड़ा था और अब ये फैसला सफल भी साबित हो रहा है। इस हफ्ते (साल 2020 के 14वां हफ्ता) की टीआरपी लिस्ट (जनरल) भी सामने आ चुकी है और इस लिस्ट में एक बार फिर से कई पुराने सीरियल्स ने ही अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। 

अमूनन देखा जाता है सुपरहिट सीरियल्स टीआरपी लिस्ट में 4 प्वॉइंट से ज्यादा नम्बर बटोरने में भी नाकामयाब रहते है लेकिन रामायण के री-रन ने इस मिथ को तोड़ दिया है। इस धार्मिक सीरियल ने कुल 15.5 प्वॉइंट बटोरे है। इसी के साथ एक बार फिर से अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया स्टारर इस सीरियल ने टीआरपी लिस्ट में फिर से बाजी मार ली है।

इस धार्मिक सीरयल को टीआरपी लिस्ट में दूसरा स्थान मिला है। इस सीरियल ने टीआरपी लिस्ट में कुल 4.7 प्वॉइंट्स बटोरे है।

पीएम मोदी की अपील (9 PM- 9 minutes Task)
कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने देशवासियों को ‘9 पीएम 9 मिनट्स’ टास्क दिया था। इस टास्क में लोगों को अपने घरों और बालकनियों के बाहर दिया जलाना था। पीएम मोदी ने वीडियो मैसेज के द्वारा टास्क देने के साथ-साथ लोगों का मनोबल भी बढ़ाया था। इस वीडियो मैसेज (डीडी नेशनल) को 1.9 प्वाइंट हासिल हुए है।

शक्तिमान (Shaktimaan)
डीडी नेशनल ने मुकेश खन्ना स्टारर सुपरहीरो शो ‘शक्तिमान’ को भी दोबारा टेलीकास्ट करने का फैसला लिया था। इस हफ्ते ये सीरियल टीआरपी लिस्ट में चौथे नम्बर पर हैं।

महिमा शनिदेव की (Mahima Shanidev Ki)
दंगल चैनल के इस शो को टीआरपी लिस्ट में पांचवा स्थान मिला है। इस शो को टीआरपी लिस्ट में कुल 1.2 प्वाइंट मिले है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment