रोहित शर्मा आउट या नॉट आउट? – रोहित शर्मा को आउट करने पर सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विवाद

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Rohit Sharma Out Controversy

मुंबई इंडियंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स पर 6 विकेट की सनसनीखेज जीत के साथ जीत की राह पर वापसी की। 

टिम डेविड ने अंतिम ओवर की पहली तीन गेंदों में छक्कों की हैट्रिक लगाकर वानखेड़े स्टेडियम में पांच बार की चैंपियन टीम को जीत दिलाई। यह 1000वां इंडियन प्रीमियर लीग था और यह मैच नॉन-स्टॉप एक्शन से भरपूर था, जिससे यह एक अविस्मरणीय अवसर बन गया।

हालाँकि, मुंबई की पारी के दौरान सोशल मीडिया की दुनिया में आग लगा दी गई थी, आरआर कप्तान संजू सैमसन के संदिग्ध कृत्य को ट्विटर पर प्रकाश में लाया गया था। रोहित शर्मा के आउट होने पर अंपायर भी निशाने पर आ गए, क्योंकि मुंबई के कप्तान अपने 36वें जन्मदिन पर पारी की शुरुआत में ही चले गए। 

रोहित शर्मा अब 36 साल के हो गए हैं 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने 36 वें जन्मदिन को एक उल्लेखनीय प्रदर्शन के साथ मनाने की उम्मीद कर रहे थे क्योंकि उनकी टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में 213 रनों का पीछा करना शुरू किया था। दुर्भाग्य से शर्मा के लिए, उनका क्रीज पर रुकना अल्पकालिक था, क्योंकि उन्हें पारी के दूसरे ओवर में संदीप शर्मा ने आउट कर दिया था।

संदीप की डिलीवरी एक नॉकबॉल थी जिसने शर्मा को धोखा दिया, जो ऑफ साइड की ओर बचाव करने के लिए बैक फुट पर गए थे। डिलीवरी की भ्रामक गति के कारण शर्मा गेंद को मिस कर गए, जिसके परिणामस्वरूप यह ऑफ स्टंप के शीर्ष को चूम रही थी। शर्मा अविश्वास में रह गए क्योंकि वह अनिच्छा से पवेलियन वापस जाने से पहले एक पल के लिए स्टंप्स को घूरते रहे।

शर्मा के जल्दी आउट होने से बड़े लक्ष्य का पीछा करने की मुंबई की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा था, और दबाव अब बाकी बल्लेबाजी लाइन-अप पर था कि वह आगे बढ़े और वितरित करे।

मुंबई की पारी के दौरान विवादों से सोशल मीडिया…

मुंबई इंडियन के लक्ष्य का पीछा करने के दूसरे ओवर में रोहित शर्मा के विवादास्पद आउट होने के तुरंत बाद, सोशल मीडिया मैदानी अंपायरों द्वारा संभावित त्रुटि की ओर इशारा करते हुए प्रशंसकों से गुलजार था। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, स्टंप के क्लोज-अप से पता चला कि गेंद ऑफ स्टंप के ऊपर से बेल पर टकराई थी, जिससे वह लाल हो गई थी। हालांकि, ऐसा लगा कि बेल पूरी तरह से स्टंप से नहीं गिरी थी।

क्षण भर बाद, जब राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर संजू सैमसन ने गेंद को स्टंप्स पर मारने के बाद इकट्ठा किया, तो उनके दस्तानों के हल्के स्पर्श से गिल्लियां गिरती हुई दिखाई दीं। इसने सवाल उठाया कि क्या विकेट वैध था, और क्या अंपायरों को समीक्षा के लिए तीसरे अंपायर के फैसले को संदर्भित करना चाहिए था।

सोशल मीडिया पर ईगल-आइडेड प्रशंसकों ने विसंगति को इंगित करने के लिए तत्पर थे, और इस घटना ने क्रिकेट के प्रति उत्साही लोगों के बीच एक गरमागरम बहस छिड़ गई। विवाद ने मैच के नाटक को और बढ़ा दिया और प्रशंसकों को आश्चर्य हुआ कि क्या परिणाम अलग होता अगर निर्णय मुंबई इंडियंस के पक्ष में जाता।

https://twitter.com/bhargav_jupalli/status/1652776843945328640

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment