योगी सरकार का बड़ा फैसला: अब राशन दुकान में मिलेगा दूध, ब्रेड, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री, छाते और टॉर्च जैसी 35 जनउपयोगी वस्तुएं

By Anshul Sahu

Published on:

yogi new

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राशन की दुकानों पर योगी सरकार ने अब और 35 जनउपयोगी वस्तुएं शामिल करने का निर्णय लिया है। इस नए नोटिफिकेशन के अनुसार, दूध, ब्रेड, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री, छाते और टॉर्च जैसी महत्वपूर्ण वस्तुएं राशन की दुकानों पर उपलब्ध होंगी।

यह कदम राशन की दुकानों के चलाने वालों की आय को बढ़ाने का प्रयास है, जिसे सरकार आगे भी बढ़ा सकती है। यहां दी गई हैं वे चीजें जो राशन की दुकानों पर उपलब्ध होंगी:

उचित दर पर दूध, ब्रेड, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री, छाते और टॉर्च के साथ-साथ गुड़, घी, नमकीन, पैक सूखे मेवे, पैक्ड मिठाई, दूध पाउडर, बच्चों के कपड़े (होजरी), राजमा, सोयाबीन, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी, शीशा, झाड़ू, पोछा, ताला, रेनकोट आदि उपलब्ध रहेंगे।

इसके साथ ही, वॉल हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, बर्तन धोने वाला बार, इलेक्ट्रॉनिक सामान, दीवार घड़ी, माचिस, नायलॉन, जूट की रस्सी, प्लास्टिक का पाइप (पानी वाला), प्लास्टिक की बाल्टी, मग और छन्नी की बिक्री भी उचित दर पर होगी।

इसके साथ ही, यहां विभिन्न उत्पाद भी उपलब्ध होंगे जैसे हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर और बेबी केयर उत्पाद जैसे डायपर, बेबी साबुन, मसाज तेल, वाइप्स और बॉडी लोशन।

इससे आम जनता को अब राशन की दुकान में ही इन सभी वस्त्रों का लाभ मिलेगा। पहले, सरकारी राशन दुकानों में ये सामान नहीं मिलने के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इसीलिए योगी सरकार के फैसले से लोगों को काफी आराम मिलेगा।

Anshul Sahu

Leave a Comment

Exit mobile version