IPL 2021 : टी-20 के बाद RCB की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली ! ये बड़ी वजह आई सामने

By Ranjana Pandey

Published on:

नई दिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (virat kohli) इन दिनों सुर्खियों में खूब छाये हुए हैं, 16 सितंबर को उन्होने वर्ल्डकप के बाद T-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. जिसके बाद से ही कोहली को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. अब खबर आ रही है कि वर्कलोड मैनेज करने के लिए विराट कोहली आईपीएल (ipl)के 14 सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(Royal Challengers Bangalore) की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं. अगर आरसीबी को इस साल भी आईपीएल खिताब नहीं मिलता है तो विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की संभावना काफी ज्यादा है.


गौरतबल है कि विराट कोहली बतौर कप्तान आईपीएल में RCB को एक बार भी खिताब नहीं दिला पायें हैं. सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है, इस सीजन में RCB खिताब नहीं जीत पाती है, तो कोहली RCB की कप्तानी भी छोड़ देंगे. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी से आगे बढ़ने के संकेत दिए हैं. इस अधिकारी ने कहा, ”टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने से वर्कलोड मैनेज नहीं होता. इंडिया ने साल में 8 टी20 मैच खेले, जबकि आईपीएल में मैचों की संख्या ज्यादा है.

IPL में बतौर कप्तान कोहली का रिकॉर्ड बेहद खराब
बता दें कि कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है. वह 2013 से कप्तानी कर रहे हैं पर अभी तक एक बार भी टीम को खिताब जीताने में सफल नहीं हुए हैं. 2016 के बाद आरसीबी की टीम ने पिछले साल प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था. 2017 और 2019 में वह अंक तालिका में सबसे नीचे रहे थे जबकि2018 में टीम छठे स्थान पर रही थी.

Ranjana Pandey

Leave a Comment

Exit mobile version