कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले भाजपा के साथ गठबंधन देश और प्रदेश हित में

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

amrinder-singh

बठिंडा ( पंजाब ) [भारत] : पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिरोमणि अकाली दल (शिअद)-संयुक्त के साथ गठबंधन “राष्ट्रीय और राज्य के हित”। उन्होंने यहां एक जनसभा में कहा,

” पंजाब कई चुनौतियों का सामना कर रहा है, खासकर सुरक्षा और आर्थिक मोर्चे पर। मैंने पाया कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो दोनों चीजों का ध्यान रख सकती है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर जाने का कार्यक्रम है ।

मैं पीएम मोदी को लंबे समय से जानता हूं और उन्हें पंजाब और राज्य के लोगों की चिंता है । वह समझते हैं।पंजाब बहुत अच्छी तरह से, “अमरिंदर सिंह ने कहा।

लोगों के लिए अपील गठबंधन का समर्थन करने के, वह उन्हें यह सुनिश्चित करना है कि वे राज्य और देश के हित में मतदान का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पर जमकर बरसे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और कहा कि वे वादे कर रहे हैं जो पूरे नहीं हो सकते।

” पंजाब का संचयी कर्ज पहले से ही लगभग 5 लाख करोड़ रुपये है और मुझे नहीं पता कि सिद्धू और केजरीवाल को अपनी योजनाओं का समर्थन करने के लिए पैसा कहां से मिलेगा।” उन्होंने कहा।

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि कुछ ही हफ्तों वापस वह प्रधानमंत्री को लिखा था के लिए एक एक लाख करोड़ पैकेज विशेष रुपये की मांग पंजाबकृषि विविधीकरण के लिए जो पांच साल की अवधि में दिया जा सकता है, हर साल 20,000 करोड़ रुपये।

उन्होंने कहा कि इसका उपयोग विशेष रूप से दालों की खेती को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है क्योंकि भारत हर साल 1.5 लाख करोड़ रुपये की दाल का आयात करता है।

उन्होंने कहा, “अगर हम यहां दालें उगाते हैं, तो हम धान की व्यापक खेती के कारण तेजी से घट रहे जल स्तर को बचाने के अलावा भारी विदेशी मुद्रा बचा सकते हैं।”

भारतीय जनता पार्टी, शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) और अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस ने सीट बंटवारे पर फैसला करने के लिए छह सदस्यीय समिति बनाई है।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

Exit mobile version