पैसे दोगुने करने के नाम पर डेढ़ करोड़ का लगाया चूना, रातों रात फरार हुई कंपनी

By Khabar Satta

Published on:

सिंगरौली: कम समय में पैसे दोगुने का लालच देकर लोक हित भारतीय क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी कंपनी करीब 200 लोगों का डेढ़ करोड़ रूपया लेकर फरार हो गई है। निवेशक जब कंपनी की ऑफिस पहुंचे तो पता लगा कि कंपनी यहां से भाग चुकी है। जहां करीब 100 से ज्यादा निवेशक कंपनी के खिलाफ शिकायत करने एसपी ऑफिस पहुंचे है। अब पुलिस कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर कंपनी के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

भारतीय क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी कंपनी ने पहले केएमजे डेवलपमेंट के नाम से लोगों से पैसे कम समय में दोगुना करने का लालच देकर जमा करवाए थे। कंपनी का बोर्ड ऑफ डायरेक्टर संतोषी लाल राठौर व निजाम हाशमी कंपनी बनाकर लोगों को पैसा रेकरिंग के माध्यम से दोगुना करने का लालच दिया करता था। जहां लोगों की गाढ़ी कमाई का करीब डेढ़ करोड़ लेकर रफूचक्कर हो गया था।

पुलिस ने सुरेश करण को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि राशिद हाशमी राजस्थान की जेल में बंद है। वहीं पुलिस को कंपनी की प्रॉपर्टी की जानकारी मिली है जिसमें कंपनी के डायरेक्टर संतोषी लाल राठौर के नाम से 22 हेक्टेयर जमीन है। जिसकी कुर्की कर निवेशकों के पैसे वापस करने की बात कही है।

Khabar Satta

खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

Leave a Comment

Exit mobile version