कस्टमर्स की सुविधा के लिए लेंसकार्ट ने की जयपुर, चंडीगढ़ और लखनऊ में ‘लेंसकार्ट@होम’ सर्विस की शुरुआत

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

lenskart at home

राष्ट्रीय: आईवियर के भविष्य को बदलने और इसे रिफ्रेम करने वाले ग्लोबल ऑर्गेनाइज़ेशन, लेंसकार्ट ने जयपुर, चंडीगढ़ और लखनऊ में घरेलू आई चेक-अप सर्विस की नींव रखी है।

लेंसकार्ट@होम (Lenskart@Home) सर्विस वर्तमान में दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, पुणे, चेन्नई, कोयंबटूर, हैदराबाद, विजाग, कोलकाता, पटना और अन्य सहित 23 शहरों में उपलब्ध है।

यह सर्विस एक एंड-टू-एंड सॉल्यूशन प्रदान करती है, जिसमें आई चेक-अप, फ्रेम ट्रायल्स, प्रोडक्ट सिलेक्शन, कस्टमाइज़ेशन और मील डिलीवरी शामिल है।

‘लेंसकार्ट@होम’ एक मजबूत कस्टमर सर्विस-बेस्ड मॉडल है, जो कस्टमर ऑब्सेशन के लेंसकार्ट के डीएनए पर आधारित है। यह ऑप्टिकल शॉप और आई केयर सर्विसेस को आसानी से सेफ्टी और कम्फर्ट के साथ घरों तक पहुँचाकर कस्टमर एक्सपीरियंस को पुनः परिभाषित कर रहा है। 500 से अधिक प्रमाणित आई-स्पेशलिस्ट्स के नेटवर्क के साथ लेंसकार्ट@होम बिज़नेस ने पिछले 2 वर्षों में 200 तक प्रतिशत की वृद्धि देखी है।

ये स्पेशलिस्ट्स 50,000 होम विजिट्स में अत्याधुनिक उपकरणों का उपयोग करके आई टेस्ट को सक्षम बना रहे हैं, और उपरोक्त शहरों में हर महीने 8 लाख आईवियर की पेशकश कर रहे हैं। लेंसकार्ट ने इस सर्विस की शुरुआत विशेष रूप से उन 40-50% संभावित खरीदारों के लिए की है, जो चश्मों की खरीदी ऑनलाइन करना चाहते हैं, लेकिन अपनी आँखों की शक्ति से अवगत नहीं हैं।

यह सर्विस लोगों को आरामदायक डिज़ाइन्स के कलेक्शन से 150-200 सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फ्रेम्स के सैंपल लेने और उनमें से पसंदीदा को चुनने के लिए भी प्रोत्साहित करती है।

नए मार्केट में कदम रखने को लेकर उत्साहित, अनिल पांडे, वाइस प्रेसिडेंट- लेंसकार्ट@होम और असिस्टेड ऑनलाइन कहते हैं “लेंसकार्ट@होम मॉडल को वैश्विक महामारी के दौरान व्यापक तौर पर अपनाया गया, जब घरों पर भी लोग सुरक्षा की कमी महसूस कर रहे थे।

इस प्रकार, भारत और विश्व स्तर पर ऑन-डिमांड कैब सर्विस प्रोवाइडर्स के समान आईवियर के लिए ऑन-डिमांड सर्विसेस का एक इकोसिस्टम बनाना बड़ा विचार है। ओमनी चैनल की स्ट्रेटेजी को जल्द से जल्द अपनाते हुए और भारत में लेंसकार्ट@होम सर्विसेस को आगे बढ़ाते हुए, हमारा लक्ष्य अपने कंज्यूमर्स को एक ऑप्टिशियन के रूप में तमाम लाभों के साथ ही बेहतर अनुभव और सटीकता प्रदान करना है।”

ब्रांड का अन्य उद्देश्य उपरोक्त शहरों में अपने लेंसकार्ट@होम बिज़नेस के माध्यम से माइक्रो-आंत्रप्रेन्योर्स स्थापित करना है। इसके लिए संबंधित शहर के स्थानीय व्यक्ति ‘रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल’ पर एक फ्रेंचाइज़ी के रूप में काम शुरू कर सकते हैं और एक अच्छा कमीशन कमा सकते हैं।

वर्तमान में, भारत के 23 शहरों में लेंसकार्ट की 150 फ्रेंचाइज़ीस हैं।
अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए लेंसकार्ट ऐप या वेबसाइट www.lenskart.comपर जाना होगा और लेंसकार्ट@होम सर्विस का अनुभव करने के लिए होम आई टेस्ट को सिलेक्ट करना होगा। आप 1800-111-124 पर मिस कॉल करके भी लेंसकार्ट@होम सर्विस बुक कर सकते हैं।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

Exit mobile version