Homeविदेशव्‍हाइट हाउस के और करीब पहुंचे जो बाइडन, जॉर्जिया और पेंसिलवेनिया में...

व्‍हाइट हाउस के और करीब पहुंचे जो बाइडन, जॉर्जिया और पेंसिलवेनिया में मजबूत की पकड़, लोगों से की यह अपील

- Advertisement -

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन (Democratic candidate Joe Biden) ने ट्रंप को पीछे छोड़ते हुए जॉर्जिया और पेंसिलवेनिया में और ज्‍यादा जमीनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसके साथ ही बाइडन इस दौड़ में व्‍हाइट हाउस के और करीब पहुंच गए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, बाइडन के खाते में 253 इलेक्‍टोरल वोट आए हैं जबकि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप 214 के आंकड़े पर ही बने हुए हैं।

सनद रहे कि राष्‍ट्रपति पद के किसी भी उम्‍मीदवार (ट्रंप या बाइडन) को जीत के लिए 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 270 के जादुई आंकड़े तक पहुंचना ही होगा। इस बीच बाइडन ने एक बार फिर से दोहराया है कि सभी मतपत्रों की गणना होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने अमेरिकी जनता से धैर्य बनाए रखने की गुजारिश भी की है। उन्‍होंने आगे कहा कि मुझको और कमला हैरिस को इस बात की पूरी तसल्‍ली है कि मतगणना पूरी होनी पर हम जीत दर्ज करेंगे।

- Advertisement -

वहीं ट्रंप ने कहा है कि वह चुनावी कदाचार के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे। वैसे भी ट्रंप कैंपेन पहले ही पेन्सिलवेनिया, मिशिगन, जॉर्जिया और नवादा में मुकदमें दर्ज करा चुकी है। यही नहीं ट्रंप के पक्ष ने विस्कॉन्सिन में रिकाउंटिंग की मांग की है। बाइडेन ने ट्रंप के इस रुख पर लोगों से मदद की अपील की है।

बाइडन का कहना है कि ट्रंप मतगणना रोकने के लिए अदालत जा रहे हैं। हमने चुनाव को बचाने और जोरदार तरीके से लड़ने का अब तक का सबसे बड़ा प्रयास किया है। हम आगे भी आपकी मदद चाहते हैं।

- Advertisement -
Khabar Satta Desk
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group