khabar-satta-app
Home विदेश आतंकी हमलों से दहला पाकिस्‍तान, बलूचिस्‍तान और उत्‍तरी वजीरिस्‍तान में 12 सैनिकों की मौत

आतंकी हमलों से दहला पाकिस्‍तान, बलूचिस्‍तान और उत्‍तरी वजीरिस्‍तान में 12 सैनिकों की मौत

ग्‍वादर। पाकिस्‍तान में गुरुवार को दो आतंकी हमलों में 12 सैनिकों की मौत हो गई। एक हमला बलूचिस्‍तान के के ग्‍वादर जिले जबकि दूसरा हमला उत्‍तरी वजीरिस्‍तान में हुआ। रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, पहला हमला बलूचिस्तान के ओरमारा में राज्य तेल और गैस विकास कंपनी लिमिटेड (OGDCL) के एक काफिले पर हुआ जिसमें कम से कम छह सुरक्षाकर्मी मारे गए।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दूसरा हमला उत्तरी वज़ीरिस्तान के रज़माक क्षेत्र के पास हुआ जिसमें एक IED धमाके में छह पाकिस्‍तानी सैनिकों की मौत हो गई। हमले के बाद पाकिस्‍तानी सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया। हमले के तुरंत बाद बलूच राजी अजोई सिंगर (Baloch Raji Ajoi Singer, BRAS) ने ट्वीट करके हमले की जिम्मेदारी ली। प्रधानमंत्री इमरान खान ने मारे गए जवानों के प्रति शोक संवेदना जताई।

- Advertisement -

इमरान खान ने हमले की विस्‍तृत रिपोर्ट तलब की है। वहीं दूसरी ओर इमरान सरकार को सत्ता से हटाने की मांग को लेकर गठित विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट शुक्रवार को पहली जनसभा के साथ अपना आंदोलन शुरू करने जा रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विपक्षी गठबंधन से घबरा गए हैं। वह सेना के साथ मिलकर इसके सरकार विरोधी शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने की जुगत में लग गए हैं।

बताया जाता है कि इसी कवायद में विपक्षी पार्टियों के 450 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, विपक्षी दलों के हमलावर रुख से सेना और इमरान काफी दबाव में हैं। सिंध और गुलाम कश्मीर के बाद अब पंजाब प्रांत में भी सरकार विरोधी प्रदर्शन होने जा रहे हैं। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की पहली जनसभा पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में है।

- Advertisement -

इस बीच सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने किसी भी अशांति से निपटने के लिए गुजरांवाला में सैन्य बलों की तैनाती का आदेश दिया है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, पीडीएम के सरकार विरोधी आंदोलन से पहले पंजाब प्रांत की पुलिस ने कोरोना महामारी संबंधी नियमों के उल्लंघन में 450 से ज्यादा विपक्षी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किए हैं। कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
796FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Earthquake In Seoni : अगले 24 घंटे में भूकंप के झटके आने की संभावना, सतर्क रहें

सिवनी | Earthquake In Seoni : भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के इंचार्ज राडार एवं सिसमोलॉजी श्री वेद...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 1 मरीज मिला, वहीं 5 हुए स्वस्थ अब 57 एक्टिव केस

सिवनी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

Diwali 2020 Date: नर्क चतुर्दशी 2020 कथा, उद्देश्य, तारिख यहाँ जाने पूरी जानकारी

शनिवार, 14 नवंबर नर्क चतुर्दशी 2020 (भारत) यह त्यौहार नरक चौदस (Narak Chaudas) या नर्क चतुर्दशी (Narak Chaturdashi) या नर्का पूजा (Narka Pooja) के नाम से...

Diwali 2020 Date: जानें इस बार छोटी और बड़ी दिवाली, नरक चतुर्दशी की क्या है सही तारीख

Diwali 2020 Date: इस बार 14 नवंबर को नरक चतुर्दशी यानी छोटी दिवाली और बड़ी दिवाली एक ही दिन है। दरअसल कार्तिक मास की...

Seoni Bhukamp News: सिवनी में कल रात्रि 3.3 रिक्टर के भूकंप के झटके दर्ज, अगले 24 घंटे सावधान रहें

Seoni Bhukamp News: सिवनी में दिनांक 26 अक्टूबर 2020 की रात्रि में 3.3 रिक्टर के भूकंप झटके रिकॉर्ड हुए हैं एवं अगले...