Homeविदेशकाठमांडू दौरे से भारत-नेपाल के रिश्ते होंगे मजबूत : आर्मी प्रमुख नरवाने

काठमांडू दौरे से भारत-नेपाल के रिश्ते होंगे मजबूत : आर्मी प्रमुख नरवाने

- Advertisement -

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जरनल एमएम नरवाने ने मंगलवार को कहा कि उनके काठमांडू दौरे से भारत और नेपाल के संबंध पहले ज्यादा मजबूत होंगे। इसका फायदा दोनों देशों की सेनाओं को मिलेगा। उन्होंने कहा, मैं अपनी नेपाल यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हूं। वहां मेरी मुलाकात वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ ही अन्य लोगों से भी होगी जिससे दोनों देशों के संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी। वह बुधवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल जा रहे हैं। इस दौरान उन्हें नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भारती द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

भारतीय सेना प्रमुख नेपाल के सेना प्रमुख जनरल थापा से कई मुद्दों पर करेंगे वार्ता

- Advertisement -

सेना प्रमुख नेपाल के अपने समकक्ष जनरल पूर्ण चंद्र थापा सहित नेपाल के शीर्ष सैन्य अधिकारियों से दोनों देशों से लगती लगभग 1,800 किलोमीटर लंबी सीमा के प्रबंधन सहित कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

रक्षा संबंधों को मजबूत बनाने के लिए गए हैं नेपाल

- Advertisement -

नेपाल द्वारा एक नया राजनीतिक नक्शा जारी किये जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव आ गया है। इसके बाद से भारत की ओर से यह पहला उच्च स्तरीय दौरा है। नए नक्शे में नेपाल ने उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों को अपना बताया गया है। सेना प्रमुख एमएम नरवाने रक्षा क्षेत्र सहित समग्र संबंधों को मजबूत बनाने के उद्देश्य से इस यात्रा पर गए हैं।

- Advertisement -
Khabar Satta Desk
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group