Home विदेश COVID-19: WHO की चेतावनी- मामलों में कमी के बावजूद सावधान रहें देश, अभी खत्‍म नहीं हुआ है संक्रमण

COVID-19: WHO की चेतावनी- मामलों में कमी के बावजूद सावधान रहें देश, अभी खत्‍म नहीं हुआ है संक्रमण

जेनेवा। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने उन देशों को भी सचेत किया है जहां कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं। WHO के शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘मामले कम होने के बावजूद सभी देशों को सतर्क रहने की जरूरत है। आपने पहले भी ऐसा सुना होगा लेकिन हमें फिर से इसपर ध्‍यान देने की जरूरत है। सावधानी में न करें लापरवाही।’ शिन्‍हुआ न्‍यूज एजेंसी ने WHO के हेल्‍थ इमर्जेंसीज प्रोग्राम के लिए टेक्‍नीकल लीड मारिया वान केर्कखोव (Maria Van Kerkhove) के हवाले से यह जानकारी दी। मारिया ने शुक्रवार को वर्चुअल ब्रीफिंग में देशों को अलर्ट किया था।

उन्‍होंने आगे कहा, ‘महामारी में काबू करने के लिए अपनाए गए प्रभावी उपायों से संक्रमण में आई कमी को देख अच्‍छा लगता है। लेकिन अभी इस बात का समय नहीं है कि हम बेफिक्र हो जाएं बल्‍कि यह समय है कि हम और अधिक सतर्क और सावधान हों।

- Advertisement -

केर्कखोव ने आगे कहा कि हम यह नहीं देखना चाहते कि वायरस पर काबू पाने के लिए जिस तरह हमने लॉकडाउन किया उसे दोहरान पड़े। जॉन्‍स हॉपकिन्‍स यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया भर में संक्रमण के कुल मामले 6 करोड़ 15 लाख से अधिक हो गए हैं वहीं इसके कारण मरने वालों का आंकड़ा भी 14 लाख 4 हजार के पार चला गया। शनिवार को अपने नवीनतम अपडेट में यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्‍टम्‍स साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने खुलासा किया है कि दुनिया भर में अभी संक्रमितों की संख्‍या  61,585,651 है और मृतकों की 1,441,875 हो गई है।

पिछले साल चीन के वुहान से निकले घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुनिया के तमाम देशों में बुरी तरह प्रभावित अमेरिका है। अब तक दुनिया में सबसे अधिक संक्रमण के मामले अमेरिका में ही पाए गए हैं और इसके कारण मौतें भी सबसे अधिक यहीं हुई है। शनिवार तक अमेरिका में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 13,086,367 और मृतकों का 264,842 हो गया है। दूसरे स्‍थान पर भारत में संक्रमितों की संख्‍या 9,309,787 है और मरने वालों की संख्‍या 135,715 है।

यह भी पढ़े :  आइसक्रीम पर पाया गया जानलेवा कोरोना वायरस, नए खुलासे से चीन में मचा हड़कंप
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,576FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तर भारत में फिर चलेंगी बर्फीली हवाएं, 26 जनवरी तक ठंड के आसार, जानें दिल्ली- यूपी-ब‍िहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

नई दिल्ली। देश के उत्‍तरी हिस्‍से में कड़ाके की ठंड जारी है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण...
यह भी पढ़े :  डोनाल्ड ट्रम्प महाभियोग: अमेरिकी सदन आगे क्या करेगा, यह निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति को कैसे प्रभावित करेगा

रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े किसान, दिल्ली पुलिस का इनकार