Sunday, February 5, 2023
Homeदेशचीन से इटली तक फैल रहा है कोरोना: विमान में सवार 50...

चीन से इटली तक फैल रहा है कोरोना: विमान में सवार 50 फीसदी यात्री पॉजिटिव

चीन में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

- Advertisement -

चीन में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसी वजह से एहतियात के तौर पर भारत ने बचाव के उपायों को लागू करना शुरू कर दिया है। इस बीच चीन के बाद अब अन्य देशों में भी कोरोना का संक्रमण पैर पसारता नजर आ रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, चीन से इटली पहुंची दो उड़ानों में 50 फीसदी यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के दो विमान इटली में उतरे। बाद में इन विमानों के यात्रियों का परीक्षण किया गया। जांच के बाद करीब 50 फीसदी यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इनमें से ज्यादातर मरीजों में कोई लक्षण नहीं थे। अब इन मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

- Advertisement -

चीन में कोरोना संक्रमण को लेकर इटली में चिंता जताई जा रही है. यहां की सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अहम फैसला लिया है. चीन से इटली आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री ओरेजियो शिलासी ने दी है।

“चीन से आने वाले और इटली से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण अनिवार्य कर दिया गया है। शिलासी ने कहा, “यह फैसला कोरोना वायरस के उपप्रकारों का अध्ययन करने और इटली के लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाने के लिए लिया गया है।”

- Advertisement -

इस बीच जब से चीन सरकार ने अपनी जीरो-कोविड नीति वापस ली है, तब से वहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। इसी वजह से अमेरिका, जापान, भारत, दक्षिण कोरिया, ताइवान, मलेशिया जैसे देशों ने चीन से आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है.

Web Title: Corona is spreading from China to Italy: 50 percent of the passengers on the plane positive

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments