Friday, August 12, 2022
Homeदेशचीन सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे शहर को...

चीन सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे शहर को पांच दिनों में टीकाकरण करने का रखा लक्ष्य

रुइली शहर ने मंगलवार को 16 कोरोनरी हृदय रोग रोगियों की सूचना दी। स्थानीय प्रशासन ने तब पूरे शहर का टीकाकरण करने का निर्णय लिया था।

- Advertisement -

चीन: चीनी शहर रुइली में कोरोना ने एक बार फिर अपना सिर उठाया है। चीन सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे शहर का टीकाकरण करने का निर्णय लिया है। चीनी सरकार का लक्ष्य है कि शहर में पांच दिनों के भीतर 3 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाए। 

शहर में शुक्रवार (2 अप्रैल) से टीकाकरण शुरू हो गया है। एक सरकारी चैनल पर प्रसारित वीडियो में दिखाया गया है कि रुइली शहर में लोग टीकाकरण के लिए लाइन में खड़े हैं। 

- Advertisement -

रुइली शहर ने मंगलवार को 16 कोरोनरी हृदय रोग रोगियों की सूचना दी। स्थानीय प्रशासन ने तब पूरे शहर का टीकाकरण करने का निर्णय लिया था। 12 पीड़ित चीनी नागरिक और चार म्यांमार के नागरिक हैं। रुइली शहर म्यांमार के साथ सीमा पर है। 

कोरोना वायरस की पृष्ठभूमि पर पहली बार पूरे शहर का टीकाकरण

- Advertisement -

प्रशासन ने लोगों को होम संगरोध बने रहने का आदेश दिया है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शहर में अन्य दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। म्यांमार से घुसपैठियों को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यह पहली बार है जब पूरे शहर को कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है। चीन सरकार ने यह महत्वपूर्ण निर्णय ऐसे समय में लिया है जब राष्ट्रव्यापी टीकाकरण जोरों पर है। 

चीन में, अब तक 90,217 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसलिए 4636 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दूसरी ओर, दुनिया भर में 130 मिलियन से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं। मरने वालों की संख्या 28 लाख को पार कर गई है। दुनिया भर के विभिन्न देशों में कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group