पैगंबर पर टिप्पणी: NUPUR SHARMA को BJP ने किया SUSPEND » Khabar Satta

पैगंबर पर टिप्पणी: NUPUR SHARMA को BJP ने 6 साल के लिए किया SUSPEND

भाजपा ने रविवार को अपने प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया और दिल्ली के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणी के बाद निष्कासित कर दिया।

यह घटनाक्रम पार्टी द्वारा एक बयान जारी करने के कुछ घंटों बाद आया है, जिसमें नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से की गई विवादास्पद टिप्पणियों पर विवाद को शांत करने की मांग की गई थी।

जिंदल को निष्कासित करते हुए, भाजपा ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनके विचार सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ते हैं और इसकी मौलिक मान्यताओं का उल्लंघन करते हैं।

दिल्ली के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के एक पत्र में कहा गया है, "आपकी प्राथमिक सदस्यता तुरंत समाप्त कर दी जाती है और आपको पार्टी से निकाल दिया जाता है।"

Learn more

पार्टी की अनुशासन समिति की ओर से शर्मा को भेजे गए एक पत्र में कहा गया है कि उन्होंने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो स्पष्ट रूप से इसके संविधान का उल्लंघन है।

बयान में कहा गया है, "आगे की जांच तक, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों, असाइनमेंट से निलंबित कर दिया जाता है।"

भाजपा ने जोर देकर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

Learn more

पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि पार्टी किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान या अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है।

हालांकि भाजपा ने प्रवक्ता का नाम नहीं लिया या टीवी शो पर टिप्पणियों की आवश्यकता का उल्लेख नहीं किया, लेकिन पैगंबर के खिलाफ टेलीविजन चैनल पर शर्मा की टिप्पणियों का व्यापक विरोध हुआ है।

ज्ञानवापी मुद्दे पर विवाद के संदर्भ में दिए गए उनके बयान के विरोध में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर में दो समूहों के सदस्यों द्वारा बाजारों को बंद करने के आह्वान पर एक-दूसरे पर पथराव करने के बाद झड़पें हुईं।

पूरी खबर पढने के लिए नीचे दी हुई बटन Learn More पर क्लिक करें

Learn more