New Delhi से Dubai जाने वाली फ्लाइट की KARANCHI में Emergency Landing » Khabar Satta

New Delhi से दुबई जाने वाली SpiceJet की फ्लाइट की KARANCHI में हुई Emergency Landing

दिल्ली से उड़ान भरने वाली और दुबई में उतरने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट ने पाकिस्तान में लैंडिंग की है।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, विमान पाकिस्तान के कराची में उतरा। स्पाइसजेट एसजी-11 विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद उसे पाकिस्तान में उतारा गया है।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 150 यात्री सवार थे और सभी यात्री सुरक्षित हैं। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि इंडिकेटर लाइट खराब होने के कारण फ्लाइट को पाकिस्तान की ओर डायवर्ट किया गया।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता के हवाले से एएनआई की रिपोर्ट में कहा गया है, "स्पाइसजेट बी 737 विमान संचालन उड़ान एसजी -11 (दिल्ली-दुबई) को एक संकेतक प्रकाश की खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था।

विमान कराची में सुरक्षित रूप से उतरा और यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतारा गया।" एयरलाइन के प्रवक्ता ने आगे कहा कि कोई आपातकालीन लैंडिंग नहीं हुई और कराची में सभी यात्री सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा, "कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। विमान में किसी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी।

यात्रियों को जलपान परोसा गया है। कराची के लिए एक प्रतिस्थापन विमान भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।"

डीजीसीए ने कहा कि विमान के चालक दल ने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी देखी, जिसके बाद उन्होंने एक प्रासंगिक गैर-सामान्य चेकलिस्ट की, हालांकि, ईंधन की मात्रा घटती रही।

कराची के लिए डायवर्ट किया गया विमान अब एटीसी के साथ समन्वय में है। डीजीसीए ने आगे कहा कि उड़ान के बाद के निरीक्षण के दौरान, बाएं मुख्य टैंक से कोई दृश्य रिसाव नहीं देखा गया था।

भारतीय विमान के यात्रियों को ट्रांजिट लाउंज में स्थानांतरित कर दिया गया। यात्रियों की लाउंज में देखभाल की जा रही है। इंजीनियर विमान में समस्या का निरीक्षण कर रहे हैं और इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

Learn more