Wednesday, May 12, 2021
Homeटेक्नोलॉजीक्या आपने भी WhatsApp पर लिंक के माध्यम से Pink Whatsapp डाउनलोड...

क्या आपने भी WhatsApp पर लिंक के माध्यम से Pink Whatsapp डाउनलोड किया है? पढ़िए क्या है मामला

पिछले कुछ दिनों से व्हाट्सएप पर एक यूआरएल लिंक वायरल हो रहा है। यह दावा किया गया है कि इस लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपका व्हाट्सएप गुलाबी हो जाएगा और इसमें कुछ नई सुविधाएँ जुड़ जाएंगी।

- Advertisement -

 पिछले कुछ दिनों से व्हाट्सएप पर एक यूआरएल लिंक वायरल हो रहा है। यह दावा किया गया है कि इस लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपका व्हाट्सएप गुलाबी हो जाएगा और इसमें कुछ नई सुविधाएँ जुड़ जाएंगी। लेकिन यह लिंक, यूआरएल, संदेश पूरी तरह से धोखाधड़ी है। यह पता चला है कि हैकर्स इस लिंक के जरिए यूजर्स का डेटा चुरा रहे हैं।

गुलाबी व्हाट्सएप एक वास्तविक व्हाट्सएप की तरह दिखता है

साइबर सुरक्षा शोधकर्ता राजशेखर राजाचार्य फर्जी व्हाट्सएप रिपोर्ट करने वाले पहले उपयोगकर्ता हैं। उन्होंने हैक के बारे में कई स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि मैलवेयर सॉफ़्टवेयर का इंटरफ़ेस मूल व्हाट्सएप के समान कैसे है। यह व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं की विभिन्न प्रकार की निजी जानकारी एकत्र करता है। इसमें उपयोगकर्ताओं के क्रेडिट और डेबिट कार्ड का विवरण भी हो सकता है। इससे उपयोगकर्ताओं के बैंक खाते खतरे में पड़ सकते हैं।

यह करे पहले

- Advertisement -

उपयोगकर्ताओं को नकली और मैलवेयर ऐप्स से पढ़ने के लिए किसी भी अपरिचित लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। साथ ही, यदि व्हाट्सएप एक ऐप लिंक पाते है, तो इसे Google पर चेक किया जाना चाहिए।

यदि गुलाबी व्हाट्सएप गलती से इंस्टॉल हो गया है, तो इसे हटा दें –

अगर आपने व्हाट्सएप के लिंक से गलती से इस व्हाट्सएप को इंस्टॉल कर लिया है, अगर आपने पहले व्हाट्सएप वेब से लिंक किया है, तो इसे अनलिंक कर दें। फिर सेटिंग्स में जाएं और ब्राउज़र कैश मेमोरी को साफ़ करें। इसे हटाने के लिए, आपको फोन की सेटिंग में ऐप सेटिंग्स को खोलना होगा। यहां व्हाट्सएप पिंक आपके नाम या किसी भी अनजान नाम से हो सकता है, इसे अनइंस्टॉल कर दें।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _