Sunday, January 29, 2023
Homeटेक्नोलॉजीव्हाट्सएप में बड़ा बदलाव! अब तक का सबसे शानदार फीचर लाया WhatsApp,...

व्हाट्सएप में बड़ा बदलाव! अब तक का सबसे शानदार फीचर लाया WhatsApp, होंगे यह महत्वपूर्ण बदलाव होंगे

'मेटा' कंपनी के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने आज व्हाट्सएप पर कम्युनिटी फीचर लॉन्च किया है।

- Advertisement -

WhatsApp Community Feature- ‘मेटा’ कंपनी के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने आज व्हाट्सएप पर कम्युनिटी फीचर (WhatsApp Community Feature) लॉन्च किया है। हालांकि इस नए फीचर को आज से ग्लोबली रिलीज कर दिया गया है, लेकिन इसे सभी तक पहुंचने में थोड़ा वक्त लगेगा। 

कंपनी ने इस साल की शुरुआत में व्हाट्सएप के कम्युनिटी फीचर की घोषणा की थी। कंपनी अलग-अलग जोन में इसकी टेस्टिंग भी कर रही थी। 

- Advertisement -

व्हाट्सएप का कम्युनिटी फीचर (WhatsApp Community Feature) के जरिए यूजर्स एक साथ ग्रुप्स से कनेक्ट हो सकेंगे। सरल शब्दों में, उपयोगकर्ता अब समूह के भीतर चयनित लोगों का एक और उप-समूह बना सकते हैं और उन्हें संदेश भेज सकते हैं। 

व्हाट्सएप कम्युनिटीज फीचर (WhatsApp Community Feature) के जरिए कंपनी स्कूलों, कॉलेजों और कार्यस्थलों को निशाना बनाना चाहती है। उपयोगकर्ता एक बड़े समूह में कई समूहों को जोड़ सकते हैं। कंपनी वर्तमान में 15 देशों में 50 से अधिक संगठनों के साथ काम कर रही है। 

How To USe WhatsApp Community Feature?

- Advertisement -

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को एंड्रॉइड मोबाइल में चैट के टॉप पर और आईओएस यूजर्स के लिए सबसे नीचे कम्यूनिटीज नाम के टैब पर क्लिक करना होगा। यहां से उपयोगकर्ता समुदाय मौजूदा समूह के भीतर एक नया समूह या उप-समूह बना सकता है। 

एक उपयोगकर्ता समुदाय में समूहों के बीच आसानी से स्विच कर सकता है। व्यवस्थापक समुदाय के सभी सदस्यों को महत्वपूर्ण जानकारी भेज सकता है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह यूजर्स को उच्च स्तर की सुरक्षा और प्राइवेसी प्रदान करता है। इस फीचर की वजह से यूजर को अब अलग-अलग ग्रुप बनाने की जरूरत नहीं है और एक ही मैसेज को अलग-अलग ग्रुप में भेजने की जरूरत नहीं है। उपयोगकर्ता विशिष्ट सदस्यों का एक समुदाय बनाकर आप अपने इच्छित विशिष्ट उपयोगकर्ता को विशिष्ट संदेश भेज सकते हैं। 

- Advertisement -

इस बीच कहा गया है कि कंपनी इस फीचर के जरिए अपनी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पॉलिसी भी जारी रखेगी। तो यहां तक ​​कि कंपनी के पास यूजर्स की जानकारी तक पहुंच नहीं होगी। तो उपयोगकर्ता सुरक्षा बरकरार रहेगी। कम्युनिटी के साथ-साथ कंपनी ने आज तीन और नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। 

WhatsApp यूजर्स अब एक साथ 32 सदस्यों के साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा समूह का आकार 512 से बढ़कर 1024 सदस्य हो गया है। इन-चैट पोल व्हाट्सएप ग्रुप में भी लिए जा सकते हैं। इस फीचर के जरिए ग्रुप के सदस्य किसी सवाल पर अपनी राय दर्ज करा सकेंगे। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments