Sunday, January 29, 2023
Homeटेक्नोलॉजी4.3 सेकंड में 100 किमी की स्पीड..BMW ने लॉन्च की अब तक...

4.3 सेकंड में 100 किमी की स्पीड..BMW ने लॉन्च की अब तक की सबसे एडवांस SUV! फर्स्ट लुक, फीचर्स और कीमत देखें

नई बीएमडब्ल्यू एक्सएम एसयूवी 4.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और फुल इलेक्ट्रिक मोड में इसकी रेंज 80 किमी है।

- Advertisement -

बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी फ्लैगशिप एक्सएम एसयूवी लॉन्च कर दी है। BMW XM के साथ नई BMW M340i xDrive, BMW S1000 RR लॉन्च। ये तीन तेज, आधुनिक डिजाइन नई दिल्ली में आयोजित जॉयलैंड इवेंट में लॉन्च किए गए। 

नई बीएमडब्ल्यू एक्सएम एसयूवी 4.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और फुल इलेक्ट्रिक मोड में इसकी रेंज 80 किमी है।

बीएमडब्ल्यू एक्सएम एसयूवी इंजन क्षमता

नई बीएमडब्ल्यू एक्सएम एसयूवी में प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन इंजन है। इस मॉडल की खास बात 4 है। यह 4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन वाला पहला मॉडल है। यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की मदद से 644 bhp और 800 Nm का टार्क पैदा कर सकता है।

BMW XM SUV डिजाईन

- Advertisement -

डिजाइन के मामले में नई बीएमडब्ल्यू एक्सएम आकार में बीएमडब्ल्यू एक्स7 जैसी है। एक्सएम में सोने में हाइलाइट की गई बड़ी किडनी ग्रिल, एक स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन, 21 इंच के पहिये और पीछे की ओर एक लंबवत स्टैक्ड एग्जॉस्ट है। ग्राहक 22- या 23-इंच व्हील डिज़ाइन का विकल्प भी चुन सकते हैं।

नई बीएमडब्ल्यू एक्सएम में पीछे की तरफ ‘एम लाउंज’ है, जिसे आराम के लिए डिजाइन किया गया है। जबकि SUV में 14.9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जिसमें ऑटोमेकर द्वारा दी जाने वाली सभी कनेक्टेड कार तकनीक होती है, इसमें 12.3 इंच का छोटा डिस्प्ले भी मिलता है।

बीएमडब्ल्यू एक्सएम एसयूवी सुरक्षा उपाय

BMW XM की सुरक्षा विशेषताएं भी असाधारण हैं। इस शक्तिशाली जानवर में कई एयरबैग, EBD के साथ ABS, पार्किंग सेंसर और कैमरा, ADAS, ISOFIX, चाइल्ड सीट एंकर और बहुत कुछ शामिल हैं। इस BMW में फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और Harman Kardon सराउंड साउंड सिस्टम भी दिया गया है.

बीएमडब्ल्यू एक्सएम एसयूवी कीमत

BMW XM SUV को 2.6 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।

इस बीच, इवेंट में यह घोषणा की गई कि एक्सएम का अधिक शक्तिशाली संस्करण, ‘लेबल रेड’, सितंबर 2023 में अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए लॉन्च किया जाएगा। बीएमडब्ल्यू एक्सएम लेबल रेड 738बीएचपी और 1,000एनएम टॉर्क के साथ अब तक का सबसे तेज मॉडल होगा।

- Advertisement -
Khabar Satta
Khabar Sattahttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments