Homeक्रिकेटAsia Cup 2022: एमएस धोनी होंगे एशिया कप और T20 विश्व कप...

Asia Cup 2022: एमएस धोनी होंगे एशिया कप और T20 विश्व कप में टीम इंडिया के मेंटर, BCCI ने दी जानकारी

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने इसकी घोषणा कर दी है. इससे पहले भी धोनी भारतीय टीम के मेंटर बनाए जा चुके हैं. वे पिछले साल भी टी20 विश्व कप में टीम के मेंटर की भुमिका में थे और अब 27 अगस्त से शुरू होने वाली एशिया कप 2022 और टी20 विश्व कप के लिए टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है. बता दें, एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान से होगा.

बीसीसीआई ने अपने आधिकारीक ट्विटर हैंडल से ट्विट कर लिखा, ‘लेफ्टिनेंट कर्नल और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एशिया कप और टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है.’ बोर्ड पर आपका स्वागत है. धोनी को बीसीसीआई ने पिछले साल यूएई में हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम का मेंटर नियुक्त किया था. गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था.

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल दो बड़े टूर्नामेंट खेलेगी. पहला टूर्नामेंट एशिया कप टी20 टूर्नामेंट जो कि इस महीने के अंत में शुरू होने वाला है. भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा. पिछली बार भारत ने यह टूर्नामेंट जीता था. दूसरा बड़ा टूर्नामेंट साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला ICC T20 वर्ल्ड कप है. कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेगी. फिलहाल T20 विश्व कप के लिए टीम का एलान होना बाकी है पर मेंटर के तौर पर धोनी को शामिल कर लिया गया है. धोनी भारत के एक सफल कप्तान हैं और उन्होंने तीन ICC T20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group