Sunday, February 5, 2023
Homeदेशअशोक गहलोत का बड़ा ऐलान! राजस्थान में गरीबों को 500 रुपए में घरेलू...

अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान! राजस्थान में गरीबों को 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा

गहलोत ने यह भी कहा, ''गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये से 1040 रुपये हो गई है इसलिए...''

- Advertisement -

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। राजस्थान में साल 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गरीबों के लिए बड़ा ऐलान किया है. 

राजस्थान में अब आपको 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में अलवर जिले में आयोजित ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बैठक में यह घोषणा की।

- Advertisement -

अशोक गहलोत ने कहा, “राजस्थान के बजट की तैयारी शुरू कर दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों को गैस सिलेंडर दिए। हालांकि, ये अभी खाली हैं। 

क्योंकि, गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये से 1040 रुपये हो गई है. इसलिए एक अप्रैल से गरीबी रेखा और उज्ज्वला योजना के तहत आने वालों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा.

- Advertisement -

सरकार लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए कदम उठा रही है। सरकार 50 यूनिट तक मुफ्त बिजली दे रही है। किसानों को हर माह एक हजार रुपये दिए जा रहे हैं। हम एक करोड़ लोगों को पेंशन दे रहे हैं। साथ ही सरकार ने कोरोना काल में अच्छा काम किया। गहलोत ने कहा, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस पर ध्यान दिया है और सरकार की सराहना की है।

अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. “देश में लोकतंत्र कमजोर हो रहा है। न्यायपालिका, चुनाव आयोग, जांच एजेंसियां ​​डर के साये में काम कर रही हैं। पहले लोग प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से डरते थे। 

- Advertisement -

लेकिन, अब सिस्टम इस बात से डरे हुए हैं कि ऊपर से क्या आदेश आएगा। पूरा देश बेरोजगारी और मंहगाई की मार झेल रहा है। गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश को बांटा जा रहा है जबकि अर्थव्यवस्था चरमरा रही है.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments