Homeमध्य प्रदेशउपचुनावों के लिए भी थमा प्रचार, मध्‍य प्रदेश में 28, गुजरात में...

उपचुनावों के लिए भी थमा प्रचार, मध्‍य प्रदेश में 28, गुजरात में आठ, यूपी में सात सीटों पर तीन नवंबर को डाले जाएंगे वोट

- Advertisement -

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के साथ मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हो रहे विधानसभा उपचुनावों के लिए भी प्रचार रविवार शाम को छह बजे समाप्‍त हो गया। दूसरे चरण के चुनाव के तहत बिहार में तीन नवंबर को 94 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है तो वहीं मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में 54 सीटों पर हो रहे उपचुनावों के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा।

इनमें सबसे महत्वपूर्ण मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है। यहां 355 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 65, 67,751 मतदाता करेंगे। राज्य में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। गुजरात में आठ, उत्तर प्रदेश में सात, झारखंड, कर्नाटक, नगालैंड, ओडिशा और तेलंगाना में दो-दो सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ और हरियाणा में एक-एक सीट पर चुनाव होंगे।

- Advertisement -

हरियाणा में सोनीपत जिले की बरोदा सीट पर अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में प्रचार के आखिरी दिन दोनों प्रमुख दलों भाजपा-कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंकी। दोनों दलों का जोर ग्वालियर-चंबल अंचल में रहा। भाजपा की ओर से जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोर्चा संभाला।

यह भी पढ़े :  पूर्व CM कमल नाथ मेदांता अस्पताल में भर्ती
यह भी पढ़े :  SATNA में सुबह 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुल सकेंगे सभी दुकानें और प्रतिष्ठान

वहीं, कांग्रेस की ओर से बड़े नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुरैना में रोड शो किए और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गुना में सभा की। कमल नाथ ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र व ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में भी सभा की। उनके साथ बेटे व छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ भी थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंदसौर के शामगढ़, आगर-मालवा और देवास जिले के हाटपीपल्या में रोड शो किए।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisment -