Homeदेशलद्दाख बस हादसे में मध्यप्रदेश का वीर जवान शहीद, सूचना के बाद...

लद्दाख बस हादसे में मध्यप्रदेश का वीर जवान शहीद, सूचना के बाद गांव में शोक की लहर

Veer jawan of Madhya Pradesh martyred in Ladakh bus accident, wave of mourning in village after information

- Advertisement -

भारतीय जवानों से भरी एक बस अचानक 50 से 60 फीट गहरी खाई में गिर गई। इसमें सवार 26 जवानों में से 7 जवान शहीद हो गए। वहीं कई जवान घायल है।

इन शहीद जवानों में एक जवान बैतूल जिले के बिसनूर गांव का है। जैसे ही इस हादसे की खबर लगी तो पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को उनके गृह गांव भेजा गया है। हालांकि अभी तक इस बारे में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

इस बस में सवार थे ये जवान

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार बस में 26 जवान सवार थे। हादसा थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ है, जहां बस श्योक नदी गिर गई। 50 से 60 फीट गहराई में बस के गिरने की वजह से इसमें सवार 7 जवान शहीद हो गए। वहीं बाकी के जवान घायल है जिन्हें परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे में जो शहिद जवान है उनमें एक बैतूल जिले का भी जवान शामिल है। इसके अलावा इसमें शिंदे विजय राव सरजेराव, नायब सूबेदार गुरुदयाल साहू, एल/हव एमडी सैजल टी, नायक संदीप पाल, जादव प्रशांत शिवाजी और रामानुज कुमार शामिल हैं।

शहीद के घर में माता-पिता के साथ पत्नी बच्चे

- Advertisement -

बता दें कि इन शहीद जवानों में नायब सूबेदार गुरुदयाल साहू बैतूल जिले के ग्राम बिसनूर के रहने वाले हैं। वहीं इनके परिवार में उनके पिता दशरथ मां कुंता बाई और पत्नी और बच्चे हैं।

जैसे ही उन्हें अपने बेटे के शहीद होने की खबर मिली तो पूरे परिवार के साथ ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई। अब जवान का पार्थिव शरीर उनके गृह गांव कब तक पहुंचाया जाएगा इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने का भी सिलसिला जारी है।

पूर्व सैनिक संघ ने शहीद को दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

पूर्व सैनिक संघ ने भी भारतीय वीर जवान गुरुदयाल साहू को श्रद्धांजलि प्रेषित की है। संघ के पदाधिकारियों की मानें तो सहित साहू के पार्थिव शरीर पहुंचने के संबंध में भी किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।

हालांकि इसके लिए पार्थिव शरीर लेकर आने वाली टीम के साथ संपर्क किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बस ट्रांसिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ है। हालांकि इस घटना के बाद परिवार और पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है और लोगों के द्वारा भी श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments