Home मध्य प्रदेश वीडी शर्मा जल्द करेंगे कार्यसमिति का गठन, 3-4 सिंधिया समर्थकों को मिलेगी जगह

वीडी शर्मा जल्द करेंगे कार्यसमिति का गठन, 3-4 सिंधिया समर्थकों को मिलेगी जगह

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में शानदार जीत के बाद अब बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा जल्द ही कार्यसमिति घोषित होने का इंतजार है। उनकी टीम के ज्यादातर चेहरे नए होंगे। हालांकि इनमें राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों को ज्यादा जगह नहीं मिल पाएगी। वीडी शर्मा की नई टीम केंद्रीय नेतृत्व की सहमति से ही बनेगी। इसके लिए दिल्ली में सिंधिया के साथ भी एक बैठक भी हो चुकी हैl

दरअसल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाले वीडी शर्मा को 9 महीने से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन वे अब तक अपनी कार्यसमिति का गठन नहीं कर पाए है। इस अवधि के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान स्थाई सीएम भी बन गए और पार्टी की उपचुनाव में शानदार जीत भी हुई। यही वजह है कि कार्यसमीति का गठन करने के लिए वीडी शर्मा को फ्री हैंड किया गया है। संगठन में 3 या 4 सिंधिया समर्थकों को पद मिलेंगे। ऐसे संकेत हैं कि मनोज चौधरी या पंकज चतुर्वेदी को प्रवक्ता, भांडेर से विधायक रक्षा सिरोनिया को उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। इससे पहले भगवानदास सबनानी, शारदेंदु तिवारी, रणवीर सिंह रावत, कविता पाटीदार और हरिशंकर खटीक की नियुक्ति कर चुके हैं। लेकिन पार्टी के अन्य बड़े नेताओँ के चहेतों को अपनी पार्टी में शामिल करने का उनपर कोई दबाव नहीं है। हालांकि प्रदेश कार्यसमिति में जाति और क्षेत्रीय संतुलन भी देखने को मिलेगा।

- Advertisement -

सूत्रों की मानें तो भाजपा नई कार्यसमिति के गठन को लेकर प्रदेश अध्यक्ष शर्मा की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ बैठक हो चुकी है। इसमें 8 से 10 उपाध्यक्ष और इतने ही प्रदेश मंत्रियों के नामों पर सहमति बन गई है। इसके साथ ही कोषाध्यक्ष, कार्यालय प्रभारी जैसे पदों पर भी नए चेहरों की तैनाती का मन बनाया गया है। जो नई नियुक्तियां होने वाली हैं, उनमें नए चेहरों को बड़ी संख्या में स्थान दिया जा सकता है। चूंकि पिछले दिनों 30 से ज्यादा जिलों के अध्यक्ष बदले गए हैं और उन स्थानों पर जिन्हें कमान दी गई है वे पहली बार जिला अध्यक्ष बने हैं। इसी तरह प्रदेश की नई कार्यसमिति में भी नए चेहरों को जगह मिलना तय है।

यह भी पढ़े :  PM सूक्ष्म खाद्य उन्नयन योजना के लिए 500 करोड़ रूपये की मंजूरी- MP NEWS
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,574FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  डिंडौरी जिले में 57 लीटर अवैध शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी