Home मध्य प्रदेश आज तमिलनाडु के तटों से टकराएगा ‘निवार’, MP में दिखेगा असर, बदलेंगे...

आज तमिलनाडु के तटों से टकराएगा ‘निवार’, MP में दिखेगा असर, बदलेंगे मौसम के मिजाज

0
60

भोपाल: बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से के ऊपर केन्द्रित चक्रवाती तूफान ‘निवार’ तमिलनाडु के कडलोर की तरफ तेजी से बढ़ते हुए 310 किलोमीटर की दूरी पर पहुंचा चुका है। आज इसके तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों से टकराने की आशंका है। मौसम विज्ञानिकों के अनुसार इसका प्रभाव मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। जिसके चलते राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। बाकी के कुछ क्षेत्र में बादल छाने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार है, जिससे ठंड में कुछ राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र मंगलवार को चक्रवाती तूफान में बदल गया है। इसका नाम ‘निवार” है। इस तूफान का बुधवार को तमिलनाडू के तट पर टकराने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि निवार तूफान बुधवार को तमिलनाडू के तट से टकराएगा। इसका प्रभाव छत्तीसगढ़ के अलावा पूर्वी मप्र में बुधवार से दिखने लगेगा। इसके बाद बादल छाएंगे और बारिश भी होगी।

बताया जा रहा है कि चक्रवात के कारण हवा का रुख बदल रहा है। इसके प्रभाव से हवा का रुख बदल रहा है। इससे वातावरण में नमी बढ़ने लगी है। जिस वजह से बादल होने के साथ रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना है। 28 नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने के बाद एक बार फिर सर्द हवा चलने के कारण दिन और रात के तापमान में गिरावट होगी।

यह भी पढ़े :  MP Corona Vaccination: विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से होगा मध्य प्रदेश में प्रारंभ

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here