Sunday, March 7, 2021

राजधानी में हुआ चमत्कार, कोरोना पीड़ित महिला ने जन्में तीन बच्चे, तीनों स्वस्थ

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

भोपाल: राजधानी भोपाल के डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला की सफल डिलीवरी की है। राजधानी में किसी संक्रमित गर्भवती महिला की यह पहली डिलीवरी है जो भोपाल के डॉक्टरों ने सफलता पूर्वक की है। चिरायु मेडिकल कॉलेज की टीम के प्रयास से एक संक्रमित महिला का सफल आपरेशन किया गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमित महिला ने तीन नवजातों को जन्म दिया गया है। जिसमें एक लड़की और दो लड़के हैं।

डॉक्टरों के द्वारा कोरोना संक्रमित महिला की डिलीवरी के लिए पूरी तैयारी की गई थी। इसके लिए सभी डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनने के बाद महिला के स्वास्थ्य का परीक्षण किया, डॉक्टरों की कोशिश थी कि महिला की नॉर्मल डिलीवरी हो सके, लेकिन स्थिति ऐसी नहीं थी कि महिला की नॉर्मल डिलीवरी संभव हो पाए। जिसके चलते डॉक्टरों ने तत्काल ऑपरेशन करने का निर्णय लिया।

- Advertisement -

डॉक्टरों की टीम के द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु पूरी सतर्कता बरतते हुए महिला का ऑपरेशन किया गया। महिला की सफल डिलीवरी के बाद डॉक्टरों ने भी राहत की सांस ली है। डॉक्टरों के द्वारा जानकारी दी गई है कि तीनों बच्चे स्वस्थ हैं, और डॉक्टरों की टीम फिलहाल बच्चों के स्वास्थ्य पर निगाह रखी है। इसके अलावा कोरोना संक्रमित महिला का स्वास्थ्य भी बेहतर है। एक साथ तीन बच्चों के जन्म होने के बाद माता-पिता भी बेहद खुश हैं, और उन्होंने सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की समस्त टीम को धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़े :  Jabalpur में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- देश के हर व्यक्ति को मिले, सस्ता और त्वरित न्याय
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  ज्योतिरादित्य सिंधिया से परेशान BJP नेता