Home मध्य प्रदेश पुलिस एनकाउंटर में मारा गया ट्रिपल मर्डर का आरोपी, सीएम शिवराज ने...

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया ट्रिपल मर्डर का आरोपी, सीएम शिवराज ने दी रतलाम पुलिस को बधाई

0
44

रतलाम: 25 नवंबर छोटी दीपावली के दिन शहर के राजीव नगर मे तीन लोगों की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी दिलीप देवल को गुरुवार की रात रतलाम पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। दिलीप देवल के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ में 5 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। आरोपी दिलीप देवल पर 50 हजार का इनाम घोषित था। रतलाम पुलिस की बहादुरी के चर्चे चारों ओर हो रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है।

दिलीप देवल घटना के बाद से फरार था हत्याकांड के 5 आरोपियों को पुलिस पकड़ चुकी थी, लेकिन घटना का मास्टरमाइंड दिलीप देवल घटना के बाद से फरार था और पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में लगी हुई थी। दिलीप के ऊपर पुलिस ने 50 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था। गुरुवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दिलीप देवल को खाचरोद रोड की तरफ देखा गया है, जिसके बाद  पुलिस द्वारा गठित एसआईटी के सदस्यो ने क्षेत्र में तलाश शुरू की तो फरार दिलीप देवल भागता हुआ दिखाई दिया पुलिस अधिकारियों ने जब उसे रुकने को कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायर कर दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में फायर किए। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में दिलीप देवल मारा गया। दिलीप देवल द्वारा की गई फायरिंग से एक थाना प्रभारी समेत में कुल पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

छह हत्याएं कर चुका है दिलीप
दिलीप देवल अभी तक कुल छह हत्याएं कर चुका है। इनमें से चार हत्याएं उसने रतलाम में की है, जबकि दो हत्याएं दाहोद में की है। दिलीप देवल के खिलाफ अब तक पांच आपराधिक प्रकरण दर्ज है। दाहोद में इसके खिलाफ हत्या के दो मामले दर्ज है। दाहोद में एक व्यापारी की सिर में गोली मार कर हत्या करने के प्रकरण में इसे आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। सजा के दौरान इसे पैरोल पर छोडा गया था, जहां से पैरोल जम्प करके फरार हो गया। रतलाम के औद्योगिक थाने में 2009 में इसके खिलाफ बलात्कार और अपहरण का एक प्रकरण पहले से दर्ज है। दिलीप देवल बेहद शातिर किस्म का अपराधी है। ये अपना नाम बदलता रहता है। आरोपी ने अलग-अलग नाम से दो फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखे है। ये अपना हुलिया भी बदल लेता था।

PunjabKesari

सीएम ने दी रतलाम पुलिस को बधाई
रतलाम में हुए ट्रिपल मर्डर के मुख्य आरोपी दिलीप देवल के इनकाउंटर मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर रतलाम पुलिस को बधाई दी है साथ ही इस मुठभेड़ में घायल पुलिसकर्मियों के स्वस्थ होने की की कामना ।

यह भी पढ़े :  अमरकंटक : लगभग 50 करोड़ की राशि से होगा माँ नर्मदा तट का सौन्दर्यीकरण - MP NEWS

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here