Home मध्य प्रदेश एक और लव जिहाद: पति उर्दु अरबी पढ़ने का बनाता था दबाव, तरह तरह के पहनाता था ताबीज

एक और लव जिहाद: पति उर्दु अरबी पढ़ने का बनाता था दबाव, तरह तरह के पहनाता था ताबीज

शहडोल: शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र में लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें हिन्दू समुदाय की लड़की के साथ मुस्लिम समुदाय का लड़का शादी के दो साल बाद तक युवती पर मुस्लिम समुदाय के रीति रिवाज के साथ साथ उर्दू अरबी पढ़ने का दबाब बना कर परेशान करता  रहा जो लड़की को नागवार गुजरा। किसी तरह से लड़के के चंगुल से भागी लड़की अपने माता पिता के घर पहुंच धनपुरी पुलिस से मामले की शिकायत की है । जिस पर पुलिस ने धारा 498,A के साथ साथ मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम की धारा के तहत मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।

शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक बालिग लड़की ने पड़ोस में रहने वाले इरशाद खान नामक युवक से दो वर्ष पूर्व प्रेम विवाह कर लिया था। दो वर्ष बीतने के बाद लड़की को युवक अस्पताल ले गया। जहां से किसी तरह  लड़की अपने माता पिता के घर जा पहुंची और उसने बताया कि इरशाद उसे पिछले 2 वर्षों से मुस्लिम रीति रिवाज से रहने का न केवल दबाव बना रहा बल्कि उर्दू अरबी पढ़ने का भी दबाव बना कर प्रताड़ित कर रह

- Advertisement -

जो उसे नागवार गुजरा।  इसी से नाराज लड़की ने अपने माता पिता के साथ थाने जाकर मामले की जानकारी देकर शिकायत की। लड़की की शिकायत के आधार पर धनपुरी पुलिस ने जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।

वहीं पीड़िता ने बताया कि इरशाद उसे कई तरह के ताबीज पहनाता था। यह कह कर कि यह ताबीज तुम्हारी हिफाजत(सुरक्षा) करेगी लेकिन ताबीज पहनने के बाद से पीड़िता की तबियत खराब हो जाती थी , इतना ही नहीं उर्दू अरबी पढ़ने को मना करने पर इरशाद मारपीट भी करता था। अब वह अपने माता पिता के साथ खुश है और हिन्दू रीति रिवाज के साथ रहना चाहती है।

- Advertisement -

वही इस मामले में एसडीओपी धनपुरी मामले की पुष्टि करते हुए पीड़ित लड़की की शिकायत पर मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार करने की बात  कही है।  और इस बात का भी जिक्र किया है कि इरशाद इस पर उर्दू अरबी पढ़ाने का दबाब बनता रहा है।

यह भी पढ़े :  दोस्त ने एयर प्रेशर मशीन से इटरनल पार्ट में भरी हवा, युवक की मौत
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,574FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  मुरैना शराब कांड का मुख्य आरोपी चेन्नई से गिरफ्तार, जहरीली खराब से 24 लोगों की हुई थी मौत

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी