उक्त शासकीय कर्मचारियों की स्थानांतरण नीति ,प्रदेश सरकार द्वारा आज 2018-19 के लिय तबादले नीति जारी कर दी है।

0
216

भोपाल। मध्यप्रदेश IPS मीट 2018 का आयोजन आगामी 19 जनवरी से राजधानी भोपाल में शुरु होगा। IPS मीट 20 जनवरी को समाप्त होगी। यह जानकारी भोपाल डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी ने आज बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में दी है। डीआईजी चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि एमपी पुलिस द्वारा आयोजित एक दिवसीय पुलिस संगोष्ठी का शुभारंभ 19 जनवरी की सुबह सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा विधानसभा सभागार में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह और विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा, विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

डीआईजी चौधरी ने आगे बताया कि संगोष्ठी के प्रथम सत्र में ‘कट्टरता का सुधारवाद’ विषय पर इंटरनेशनल रिसर्चर जेरिन जिराल्ड वक्तव्य देंगी। द्वितीय सत्र में ‘सोशल मीडिया के नए आयाम एवं कानून प्रवर्तन संस्थाओं के लिए चुनौतियां’ विषय पर व्याख्यान होगा।

डीआईजी चौधरी का कहना है कि 19 जनवरी को सुबह साढ़े दस बजे अधिकारियों के परिवार वालों के लिए बड़ी झील में बोटिंग, क्रूज, वन विहार की गतिविधियां रखी जाएंगे। शाम 7 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्यालय आॅफिसर्स मेस में होगा, जिसमें लोक नृत्य, लोक गान एवं अन्य कार्यक्रम शामिल होंगे।

20 जनवरी को सुबह मोतिलाल स्टेडियम में डीजीपी इलेवन एवं डीजीपी पुलिस हाउसिंग इलेवन के बीच मैत्र क्रिकेट मैच, रस्सा कसी एवं अन्य खेलकूद की प्रतियोगित आयोजित होगी। इसमें सभी अधिकारी अपने परिवार के साथ हिस्सा लेंगे। इसी सत्र में पुलिस परिवार की विभिन्न रुचि जैसे क्वाइंस कलेक्शन एवं स्टेम्स कलेक्शन का प्रदर्शन होगा। 20 जनवरी की शाम पुलिस परिवार के सदस्यों द्वारा विभिन्न प्रकार की व्यक्तिगत योग्यताओं का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें नृत्य, गायन, वाद्ध यंत्र एवं अन्य कलाएं प्रस्तुत की जाएंगी।

यह भी पढ़े :  मध्य प्रदेश : फिल्मों की शूटिंग के जरिए MP की ब्रांडिंग

डीआईजी चौध

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.