Mahua Ka Ped Pipariya : चमत्कारी महुआ के पेड़ के पास जाने के लिए पुलिस पर हमला ,TI सहित 6 घायल

0
1023
mahua ka ped pipariya
Mahua Ka Ped Pipariya : चमत्कारी महुआ के पेड़ के पास जा रहे ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला ,TI सहित 6 घायल

होशंगाबाद,खबर सत्ता। होशंगाबाद (Hoshangabad) जिले के पिपरिया (Pipariya) गाँव में यह अफवाह फैली की महुआ के पेड़ (Mahua ka ped) को छूने से परेशानियां दूर होती हैं, और देखते ही देखते ये अफवाह पिपरिया गाँव से होते हुए सोशल मीडिया से सारे देश में पहुच गयी . अफवाह फैलते ही भारी संख्या में भीड़ जुट रही थी। बेकाबू भीड़ प्रतिबंधित जंगल क्षेत्र में घुसने के कारण पुलिस प्रशासन ने 2 दिन पहले यहां प्रतिबंध लगा दिया था। महुआ के पेड़ को छूने को बेताब भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस पथराव में आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

हजारों लोग महुआ पेड़ स्थल पर पहुंच रहे थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनखेड़ी टीआई शंकरलाल झरिया के सिर में पत्थर से चोट आई है। जानकारी के अनुसार स्टेशन रोड टीआई सतीश अंधवान की सूझबूझ से बड़ी घटना होने से टल गई। लोगो की माने तो आज बुधवार होने के कारण हजारों लोग महुआ पेड़ स्थल पर पहुंच रहे थे, जब उन्हें जाने से रोका गया तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया।

कुछ दिनों पहले कुछ शरारती तत्वों ने यह अफवाह फैलाई थी कि जंगल में लगे महुआ के पेड़ को छूने से सभी प्रकार की शारीरिक परेशानियां समाप्त हो जाती हैं। यह अफवाह सोशल मीडिया पर इतनी तेजी से फैल रही है कि प्रतिदिन यहां लाखों लोग पहुंच रहे हैं। इन्हें कंट्रोल करने में पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों में अंधविश्वास इतना बढ़ गया कि प्रतिबंधित जंगल क्षेत्र में भी लाखों की संख्या में लोग पहुंचने लगे और अंधविश्वास के सामने प्रशासन बौना नजर आने लगा। भीड़ को देखते हुए पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया था।

यह भी पढ़े :  MP में सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए 10 लाख का फ्री हेल्थ इंश्योरेंस

लगातार खबरों से अपडेट रहनेके लिए यहाँ क्लिक कर डाउनलोड करें khabar satta एंड्राइड एप्प

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.