इंदौर: हादसे की शिकार मासूम की आंखें दान की गई, जाते जाते भी रोशनी दे गई

0
64

इंदौर में एक स्कूल बस की ट्रक से भिड़ंत में पांच बच्चों की मौत हो गई है. हादसे में कई और बच्चे घायल हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है. इस दर्दनाक सड़क हादसे में एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आ रही है.

हादसे की शिकार हुई कृतिका नाम की स्टूडेंट के परिजनों ने एक साहस भरा फैसला लिया है. कृतिका के परिजनों ने बेटी की आंखें और स्किन डोनेट करने का फैसला लिया है. बेहद पीड़ादायक मौके पर परिजनों के इस फैसले के बारे में जो सुन रहा, वो दुआएं दे रहा. उनके इस फैसले के कोई जिंदगी रौशन होगी.

आपको बता दें कि इंदौर में शुक्रवार का दिन काफी दर्दनाक रहा. स्कूल से लौटने के दौरान स्कूल की बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत हो गई. भीषण हादसे में 5 स्कूली बच्चों की मौत हो गई. वहीं 8 बच्चों और कंडक्टर की हालत गंभीर है, उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाया गया है.

शुक्रवार को हुई घटना ने पूरे मध्यप्रदेश को हिला दिया. लापरवाही के इस मामले में कई बच्चों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार स्टेयरिंग फेल होने की वजह से हादसा हुआ. हादसे में बस ड्राइवर राहुल, स्कूली बच्चों में हरप्रीत कौर कुमार, श्रुति लधियानी,स्वस्तिक पंड्या, कृति अग्रवाल के नाम सामने आए हैं. पुलिस के अनुसार बस भोपाल रोड से महू की तरफ आ रही थी. वहीं ट्रक महू से भोपाल की तरफ जा रहा था. अचानक बस पर से चालक का नियंत्रण हट गया और बस रेलिंग पर चढ़ी और ट्रक से टकरा गई.

यह भी पढ़े :  अब घर बैठे स्वयं ले सकते हैं विद्युत रीडिंग | MP NEWS

सड़क हादसे में बस चालक की गलती है या बस की तकनीकी समस्या, ये तो पूरी जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. हादसे के बाद आस पास के लोगों घायल बच्चों को रेस्क्यू किया. आपको बता दें कि इस घटना में घायल बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बच्चों के माता-पिता व परिजन बॉम्बे अस्पताल पहुंचे तो वहां अफरातफरी मच गई. यहां पहुंचे परिजन स्कूल प्रशासन के खिलाफ गुस्सा प्रकट कर रहे हैं. वहीं खून की जरूरत वाले पोस्ट की वजह से बड़ी संख्या में लोग अस्पताल ब्लड डोनेशन के लिए पहुंच रहे हैं. अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इंदौर के डीआईजी और आरटीओ को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है. इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की. ट्वीट में सीएम शि‍वराज ने कहा कि इंदौर में हुई सड़क दुर्घटना में स्कूली बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है. मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है. ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!. शिक्षामंत्री दीपक जोशी ने भी इस घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है.

यह भी पढ़े :  50 माईक्रोन से पतली पॉलीथिन के विक्रेता एवं उत्पादक के विरूद्ध होगी दण्डात्मक कार्यवाही । MP NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.