नरेंद्र मोदी भगवान राम हैं, तो अमित शाह हनुमान : शिवराज सिंह चौहान

0
107

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार (29 जनवरी) को कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू होने से नहीं रोक सकती है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शेर बताया जो कि खतरों से डरते नहीं है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा, “सीएए को लागू होने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है। नरेंद्र मोदी एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो कि खतरों से नहीं घबराते हैं। वह शेर हैं। यदि नरेंद्र मोदी भगवान राम हैं, तो अमित शाह भगवान हनुमान।”

पिछले साल दिसंबर माह में चौहान ने जयपुर में नागरिकता कानून लाने और पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश से 31 दिसम्बर 2014 तक आए गैर-मुस्लिमों को भारत की नागरिकता देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान से की थी।

10 जनवरी को लागू हुआ नागरिकता संशोधन कानून
नागरिकता संशोधन कानून में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से 31 दिसंबर, 2014 तक देश में आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन और पारसी समुदाय के सदस्यों को भारत की नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद से पारित नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को 12 दिसंबर को अपनी संस्तुति प्रदान की थी। राष्ट्रपति की संस्तुति के साथ ही यह कानून बन गया था और यह 10 जनवरी को जारी अधिसूचना के बाद देश में लागू हो गया है।

चार राज्यों ने पारित किया है सीएए के खिलाफ प्रस्ताव
पश्चिम बंगाल विधानसभा ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ 27 जनवरी को राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को पारित कर दिया और ऐसा करने वाला वह चौथा गैर-भाजपा शासित राज्य बन गया। इससे पहले केरल, राजस्थान और पंजाब ने नए नागरिकता कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित किए हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.