सीएम कमल नाथ एवं उनकी पत्नी अलका नाथ की संपत्ति का विवरण | PROPERTY DETAIL OF KAMAL NATH AND ALKA NATH

0
148

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी पत्नी अलकानाथ सवा अरब की संपत्ति के मालिक हैं। अलकानाथ सवा दो करोड़ की ज्वैलरी रखती हैं। ये जानकारी मंगलवार को कमलनाथ ने नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र में दी है।

कमलनाथ ने शपथ पत्र के जरिए बताया है कि उनके पास छिंदवाड़ा में 36 करोड़ से ज्यादा की खेती की जमीन है। मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार छिंदवाड़ा सीट से विधानसभा उपचुनाव के लिए पर्चा भरा। कमलनाथ ने नामांकन के साथ जो शपथ पत्र दिया है। उसके अनुसार, वह और  उनकी पत्नी अलकानाथ 1 अरब 24 करोड़ 67 लाख 70 हजार 351 रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।


सवा दो करोड़ की ज्वैलरी

मुख्यमंत्री कमलनाथ की पत्नी अलकानाथ के पास 2 करोड़ 20 लाख 42 हजार 937 रुपए का सोना, हीरे और रत्न हैं। कमलनाथ के पास केवल 8 लाख 77 हजार 648 रुपए की ज्वैलरी है। पति-पत्नी ने पांच साल में 2013-14 से 2017-18 तक 22 करोड़ 81 लाख 94 हजार रुपए आयकर रिटर्न भरा है। 


शेयर, बांड्स और बैंक बैलेंस में पत्नी आगे

शपथ पत्र के अनुसार, पत्नी अलकानाथ 33 करोड़ 50 लाख 61 हजार 55 रुपए के शेयर, बांड्स और बैंक बैलेंस है, जबकि उनके पति कमलनाथ इस मामले में उनसे काफी पीछे हैं, उनके पास केवल 7 करोड़ 1 लाख 67 हजार 737 रुपए के विभिन्न कंपनियों के मार्केट शेयर और बांड्स हैं। 

यह भी पढ़े :  50 माईक्रोन से पतली पॉलीथिन के विक्रेता एवं उत्पादक के विरूद्ध होगी दण्डात्मक कार्यवाही । MP NEWS


कमलनाथ के पास केवल दो गाड़ियां

कमलनाथ ने शपथ पत्र में केवल दो गाड़ियां बताई हैं। इसमें एंबेसडर क्लासिक और सफारी शामिल हैं, जबकि पत्नी अलकानाथ के पास शपथ पत्र के मुताबिक एक भी गाड़ी नहीं है। 

कमलनाथ ने शपथ पत्र में केवल दो गाड़ियां बताई हैं। इसमें एंबेसडर क्लासिक और सफारी शामिल हैं, जबकि पत्नी अलकानाथ के पास शपथ पत्र के मुताबिक एक भी गाड़ी नहीं है। 


32 करोड़ के मकान और इन्वेस्टमेंट

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा और भोपाल से लेकर दिल्ली तक मकान, अपार्टमेंट में निवेश कर रखा है। उनकी पत्नी के पास भी 15 करोड़ के घर और जमीन में इन्वेस्टमेंट हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.