पकड़ा आईपीएल सट्टेबाजों का गिरोह, 500 करोड़ तक का लगता था सट्टा

0
113

भोपाल पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर में आईपीएल पर बड़े पैमाने पर सट्टा लगाया जा रहा है। पुलिस ने इस सिलसिले में अब तक 10 लोगों को अरेस्‍ट किया है। उनके पास से करोड़ों रुपये बरामद किए गए हैं।

Hathkadi

भोपाल :भोपाल पुलिस ने सोमवार को हाई प्रोफाइल ऑनलाइन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सट्टेबाजी में शामिल सट्टेबाज गिरोह के तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का संचालन दुबई से होता था। इसमें सट्टे की रकम करीब 500 करोड़ तक बताई जा रही है। 

पुलिस ने बताया कि आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। पकड़े गए सात लोगों से 1.16 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। इनकम टैक्‍स विभाग भी इस पर नजर रखे हुए है। भोपाल पुलिस की स्‍पेशल टीमों ने शनिवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया था। अब तक पुलिस कुल 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

पुलिस का कहना है कि आरोपी ऑनलाइन सट्टा लगाते थे और हवाला के जरिए पैसा इधर से उधर करते थे। कुछ वेबसाइटों और मोबाइल ऐप का इस्‍तेमाल करके दुबई स्थित ऑपरेटर सट्टा लगवाते थे। दुबई में मौजूद ऑपरेटर इस गिरोह का कर्ता-धर्ता और गिरफ्तार आरोपियों में से एक का रिश्‍तेदार है। 

भोपाल के डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि पुलिस को ऐसी खुफिया जानकारी मिली थी कि शहर में सट्टेबाजी की जा रही है। संदिग्‍धों को पकड़ने के लिए नौ टीमें बनाई गई थीं। पुलिस ने इसी सिलसिले में छह जगहों पर छापेमारी की है। 

यह भी पढ़े :  VIDEO : भारी बारिश के चलते Bargi Dam के खोले गये 15 गेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.