1400 रूपये में बिक रही जुगाड़ की चप्पल!

0
72

वैसे तो सबसे अधिक जुगाड़ू लोग भारत में पाए जाते हैं, जो कहीं भी जुगाड़ लगाकर अपना काम निकाल लेते हैं, लेकिन इन दिनों एक जुगाड़ विदेश में सामने आया है, वो भी तगड़ा वाला।

इस जुगाड़ को अंजाम देने वाली एक विदेशी महिला है और इस जुगाड़ की सबसे खास बात यह है कि यह लगभग – लगभग मुफ्त में हो सकने वाला काम है जिसके लिये न्यूजीलैंड की एक महिला 20 डॉलर यानि लगभग 1423 रुपये वसूल कर रही हैं। इन्होंने पानी की खाली बोतलों को पिचका कर एक काम चलाऊ चप्पल बनाई है और इसे ऑनलाइन बेच रही हैं। यही कारण है कि सोशल मीडिया में इन अनोखी चप्पलों की चर्चा हर कोई कर रहा है।

इस चप्पल के बारे में बहुत कुछ जानना चाहते हैं लोग : बहरहालजब से इस चप्पल की ऑनलाइन बिक्री शुरू हुई हैतो उसके बाद से ही लोगों की जिज्ञासा भी बढ़ने लगी है। लोग सोशल मीडिया में इस चप्पल की फोटो शेयर कर रहे हैं और साथ ही लिख रहे हैं कि क्या इस चप्पल को पहनकर पानी पर चल सकेंगे। वैसे देखा जायेतो इस तरह का बिजनेस बुरा नहीं है लेकिन लोग इस जुगाड़ू चप्पल को 1400 रुपये में अफोर्ड नहीं कर पाएंगे।

आजकल बेचा जा रहा है कुछ भी : ऐसा पहली बार नहीं है जब लगभग फ्री की चीजों को इतने महंगे दामों में बेचा जा रहा है। इससे पहले एक ऑनलाइन वेबसाइट पर नारियल के खाली खोल को 55 प्रतिशत की छूट के बाद 1365 रूपये में बेचा जा रहा है। मतलब अगर छूट न मिले तो 20 से 30 रूपये में गोले के साथ मिलने वाले नारियल के सिर्फ खोल की कीमत 3000 रूपये है।

भीड़ में भी पहचाने जा सकते हैं ऐसे लोग : खास बात ये है कि जुगाड़ू लोगों को दुनिया नमन करती है और ऐसे लोगों को भारी भीड़ में भी पहचाना जा सकता है क्योंकिये लोग बेकार चीजों को भी काम की चीज में तब्दील कर देते हैं। इसके अलावा जब लोग किसी भी काम को लेकर संशय में फंस जाते हैं तब भी इनका दिमाग का एंटीना बराबर काम करता है और ऐसे लोग कोई न कोई रास्ता निकाल लेते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.