Homeदेशदिल्ली पर ट्रिपल अटैक; ठंड के साथ धुंध में भी इजाफा; कई...

दिल्ली पर ट्रिपल अटैक; ठंड के साथ धुंध में भी इजाफा; कई इलाकों में विजिबिलिटी रही कम

- Advertisement -

नई दिल्ली। ठंड में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच दिल्ली-एनसीआर में धुंध ने भी दस्तक दे दी है। सोमवार को जहां न्यूनतम तापमान में गिरावट के बीच ठंड बढ़ी है, तो दिल्ली-एनसीआर के तकरीबन सभी इलाकों में धुंध भी छाई हुई है। कुछ इलाकों में तो इसके चलते विजिबिलिटी बेहद कम रही। एनसीआर के कई इलाकों में धुंध की वजह से विजिबिलिटी 500 मीटर से भी कम रही। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के मुताबिक, आने वाले दिनों ठंड के साथ धुंध में भी इजाफा होगा। दीपावली के बाद धुंध में तेजी से इजाफा होगा।

अगले कुछ दिनों में और गहराएगी ठंड

- Advertisement -

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में धुंध भी गहराने लगेगी। जहां तक सोमवार का पूर्वानुमान है, आसमान साफ रहेगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 एवं 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार अभी कुछ दिन मौसम साफ ही रहेगा। इससे आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

दिन में भी होने लगा ठंड का एहसास

- Advertisement -

वायु प्रदूषण की गंभीर श्रेणी के बीच दिल्ली में न्यूनतम तापमान जहां कई दिनों से एक जैसा ही चल रहा है, वहीं अधिकतम तापमान में भी धीरे-धीरे कमी आने लगी है। सोमवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ठंड में इजाफा होने के चलते लोगों को सुबह-शाम दिक्कत हो रही है, दिन में भी ठंड का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार ठंड का दौर यूं ही जारी रहने की संभावना है।

इससे पहले रविवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 29.7 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है। पालम सबसे ठंडा रहा, जहां का अधिकतम तापमान सिर्फ 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 44 से 98 फीसद रहा।

- Advertisement -
Khabar Satta Desk
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group