Home देश आज बिहार में रैलियों का मंगलवार, जेपी नड्डा और योगी आदित्‍यनाथ की रैलियों पर टिकी निगाहें

आज बिहार में रैलियों का मंगलवार, जेपी नड्डा और योगी आदित्‍यनाथ की रैलियों पर टिकी निगाहें

पटना।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दो दिन लगातार बिहार दौरे पर रहेंगे। दोनों दिग्‍गज नेता एनडीए प्रत्‍याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ कई चुनावी रैलियां करेंगे। जेपी नड्डा आज, 20 अक्‍टूबर, मंगलवार किला मैदान, बक्सर में दोपहर एक बजे और तीन बजे महाराजा कॉलेज मैदान, आरा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। योगी की कैमूर की पहली रैली 20 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से है। दूसरी रैली अरवल में अपराह्न दो बजे से तो तीसरी रैली रोहतास के विक्रमगंज में अपराह्न 3.15 बजे से होनी है।

इधर, सीएम नीतीश कुमार आज गोपालगंज, जहानाबाद और पटना के मसौड़ी में चुनावी सभा करेंगे। वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव भी आज औरंगाबाद, जहानाबाद और भोजपुर में आयोजित रैलियों को संबोधित करेंगे।

- Advertisement -

कल बुधवार, 21 अक्‍टूबर से भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की 15 दिनों के अंदर  डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियों का कार्यक्रम तय है। कि भाजपा ने राजपूत बहुल सीटों पर फोकस कर रक्षा मंत्री की चुनावी सभा का कार्यक्रम तय किया है। पूर्व मंत्री रामाधार सिंह औरंगाबाद और बड़हरा सीट पर पूर्व मंत्री राघवेंद्र सिंह किस्मत आजमा रहे हैं।बता दें कि (NDA) की चुनावी रैली के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 23 अक्‍टूबर को बिहार आ रहे हैं ।

LIVE Bihar Election Updates :

- Advertisement -

11: 45 बजे –  भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पखवाड़े भर के अंदर बिहार में डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियां होगी। भाजपा ने पार्टी प्रत्याशियों की मांग के आधार पर राजनाथ की रैलियों का कार्यक्रम तय कर दिया है। बुधवार से राजनाथ सिंह बिहार में अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगे।

पहले दिन 21 अक्‍टूबर को रक्षा मंत्री की बाढ़, नोखा और औरंगाबाद में रैली होगी। 22 अक्टूबर को वे बांका, बड़हरा और रामगढ़ में सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद आगे का कार्यक्रम तय करने में भाजपा जुटी हुई है। पार्टी प्रत्याशियों के आग्रह पर भाजपा स्टार प्रचारकों की सभा तय कर रही है।

- Advertisement -

11: 41 बजे- बता दें कि कल सोमवार को गया जिले के अतरी विधानसभा क्षेत्र के जगदीश चंद्र उच्‍च विद्यालय के प्रांगण में मुख्यमंत्री का भाषण खत्म होने के बाद किसी युवक ने स्टेज पर रोड़ा (पत्थर का टुकड़ा) फेंका। नीतीश कुमार का भाषण जैसे ही खत्म हुआ और वह स्टेज पर बैठे ही थे कि अचानक भीड़ से एक युवक ने तीन रोड़े चला दिए। सीएम उठकर जाने लगे। जैसे ही वे हेलीकॉप्टर के पास पहुंचे तो भीड़ से फिर किसी ने हेलीकॉप्टर पर रोड़ा फेंक दिया। इसके उपरांत सुरक्षा कर्मियों ने एक युवक को रोड़ा चलाने के आरोप में पकड़ लिया। युवक अतरी थाना क्षेत्र के सहोड़ा गांव का रहने वाला था। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि रोड़ा उसने नहीं फेंका है। प्रत्याशी ने भी उसे छोड़ देने को कहा। उसे पुलिस ने छोड़ दिया।

यह भी पढ़े :  पिछले 24 घंटों में संक्रमण के करीब 45 हजार नए मामले, 524 की गई जान
यह भी पढ़े :  कोरोना का असरः कर्नाटक में दिसंबर में नहीं खुलेंगे स्कूल

11:30 बजे-  अब से कुछ ही देर में गोपालगंज जिले के भाई स्कूल मैदान भोरे में नीतीश कुमार की सभा शुरू होनेवाली है।

10: 55 बजे – विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन की तिथि मंगलवार को समाप्त हो जाएगी। विभिन्न जिला निर्वाचन पदाधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए सोमवार तक 600 से अधिक नामांकन पत्र प्राप्त किए हैं। वाल्मीकिनगर लोकसभा उप निर्वाचन क्षेत्र के लिए तीन नामांकन प्राप्त किए गए हैं। इसके लिए नामांकन तिथि मंगलवार को समाप्त हो रही है। वहीं, दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नाम वापसी की तिथि सोमवार को समाप्त हो गई। स्क्रूटनी के बाद 1510 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। इनमें से 24 से अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिया है। पहले चरण की 71 सीटों के लिए 1066 प्रत्याशी मैदान में हैं। पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्टूबर को होगा।

10: 30 बजे – इधर, बिहार में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन के बयान पर सियासत गरम है। शाहनवाज ने कटिहार की एक सभा में बयान दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध दुष्प्रचार का एजेंडा चलाने वाले अर्बन नक्सली हैं। शाहनवाज का यह बयान राजद-कांग्रेस को चुभ गया। इसपर तुरंत कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी और राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पलटवार कर दिया। कह दिया कि  भाजपा नेता कट्टरपंथी हैं और नाथूराम गोडसे के फाॅलोवर हैं। दोनों राजद प्रवक्‍ता ने शाहनवाज को नसीहत भी दी कि तलवार बांटकर समाज में आग लगाने वाले लोग अपने ज्ञान को अपने पास रखें।  वोटरों को मुद्दे से भटकाने की कोशिश नहीं करें।

10: 26 बजे- आज चुनावी सभाओं के क्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री व भाजपा नेता नित्यानंद राय व वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी की जनसभा भी दोपहर 2.30 बजे आलमपुर के मध्य विद्यालय के प्रांगण में है।

यह भी पढ़े :  Lakshmi Vilas Bank का इस बैंक में हो सकता है विलय, आरबीआई ने रखा प्रस्ताव

10: 15 बजे – कैमूर जिला के रामगढ़ में यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के आगमन से पहले स्वान दस्ता व मेटल डिटेक्टर से एसपीजी की टीम चप्‍पे-चप्‍पे की जांच कर रही है।

 09: 45 बजे –  आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कई चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वे  सुबह 10.30 बजे

गोपालगंज के भाई स्कूल मैदान भोरे में सभा करेंगे। इसके बाद जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के सिकरिया में नीतीश कुमार की सभा दोपहर 1: 30 बजे होगी।

09:09 बजे- बिहार विधान सभा में चुनाव प्रचार को  भोजपुर में तेजस्‍वी यादव और जेपी नड्डा आमने-सामने होंगे।  पूर्व उप मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जनसभा यहां  गड़हनी स्टेडियम में  सुबह 9 बजे से है। वहीं  भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की जनसभा  महाराजा कॉलेज मैदान में अपराह्न 2:30 बजे से है।

 08: 50 बजे- आज औरंगाबाद में नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव तीन चुनावी सभा करेंगे। पहली सभा औरंगाबाद स्थित गांधी मैदान में सुबह 10:30 बजे से होगी। दूसरी अंबा में

दोपहर 12 बजे और तीसरी सभा गोह  में अपराह्न तीन बजे  से है। अंबा में दो घंटे के अंतराल पर तेजस्‍वी और पूर्व मुख्‍यमंत्री और हम पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी की सभा है।  जीतनराम मांझी भी अंबा में अपराह्न दो बजे से चुनावी रैली संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़े :  तकनीक के इस्तेमाल से तेज गति से विकास कर सकती है दुनिया, जी-20 देशों को पीएम मोदी ने दिखाया भविष्य का रास्ता

वे गया जिले के मखदुमपुर हाईस्कूल के मैदान में भी  दोपहर 12 बजे सभा करेंगे।

 08: 30 बजे-  लोजपा के एनडीए  से अलग होकर अकेले चुनाव मैदान में जाने से प्रदेश की राजनीति में कयासों का बाजार गर्म है। भाजपा भले ही लगातार चिराग से पिंड छुड़ाने के लिए रोज बयान जारी करे लेकिन, कांग्रेस का मानना है कि लोक जनशक्ति पार्टी का अकेले चुनाव मैदान में जाना असल में भाजपा का गेम प्लान है।

इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने लोक जनशक्ति पार्टी के अकेले चुनाव लडऩे पर सवाल उठाए और कहा कि लोजपा प्रमुख चिराग पासवान का अकेले चुनाव मैदान में जाना साबित करता है कि भाजपा जिस ‘चिराग’ से अपना घर रोशन करना चाहती है, उसी ‘चिराग’ से नीतीश कुमार का घर फूंकने की साजिश में लगी है।

 योगी आदित्यनाथ दो दिन में करेंगे छह रैलियां

 मंगलवार और बुधवार मिलाकर योगी छह रैलियां अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में होगी। मंगलवार को दो दिवसीय प्रवास पर बिहार में रहेंगे जहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पहले दिन योगी रामगढ़ (कैमूर), अरवल और काराकट (रोहतास) में आयोजित सभाओं को संबोधित करेंगे।   अगले दिन बुधवार को योगी करारी, पालीगंज और जमुई में आयोजित रैलियों को संबोधित करेंगे। योगी आदित्‍यनाथ की छह सभाओं में खास यह भी है कि वे दो उन विधानसभा क्षेत्रों में भी जा रहे, जहां एनडीए की ओर से जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी हैं।

यह भी पढ़े :  Gold-Silver Rate Today: सोने-चांदी की आज की कीमतों का ताजा अपडेट

कल इन जिलों में जेपी नड्डा के कार्यक्रम

बुधवार, 21 अक्‍टूबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर 12.30 बजे बड़ा रमना मैदान, बेतिया में आयोजित विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद तीन बजे मोतिहारी के पिपरा विधान सभा, चकिया में गांधी मैदान में विशाल जन-सभा को संबोधित करेंगे। हफ्ते भर के अंदर नड्डा की शाहाबाद और मगध क्षेत्र में चौथी रैली होगी। इससे पहले सासाराम, औरंगााबाद, नवादा, और गया में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली हो चुकी है। यही नहीं, स्थानीय नेताओं और प्रमुख लोगों से नड्डा रूबरू हो चुके हैं।

बिहार में भी योगी का प्रभाव

योगी आदित्यनाथ  बिहार चुनाव में बीजेपी के स्‍टार प्रचारकों में शामिल पार्टी के एकमात्र मुख्‍यमंत्री हैं। बीजेपी नेता मानते हैं कि कोरोना काल में दिल्ली-यूपी सीमा पर फंसे करीब 30 लाख प्रवासी कामगारों को योगी आदित्‍यनाथ ने ही सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाया था, जिनमें बिहार के लोग भी बड़ी संख्या में थे। यूपी के देवरिया से लेकर कुशीनगर तक सीमा पार बिहार के सिवान, छपरा, गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण जैसे जिले गोरखपुर से कई मामलों में जुड़े हुए हैं। सीमावर्ती बिहार के छात्र गोरखपुर में पढ़ाई करते हैं तो वहां के लोगों के लिए इलाज और कारोबार का भी बड़ा केंद्र गोरखपुर ही है। गोरक्षा पीठ से भी लोगों का आध्यात्मिक जुड़ाव रहा है। इन कारणों से योगी आदित्‍यनाथ का बिहार के खास इलाकों में बड़ा प्रभाव है। अपनी प्रखर हिंदुत्ववादी छवि की वजह से तो उन्‍हें अन्‍य जिलों में भी पसंद किया जाता है। योगी आदित्‍यनाथ के प्रभाव को बीजेपी वोटों में तब्‍दील कराना चाहती है।

यह भी पढ़े :  अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

इसबार तीन चरणों में चुनाव

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से इसबार बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा। कुल 243 सीटों के लिए पहले फेज में वोट 28 अक्टूबर को डाले जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण में तीन नवंबर तो तीसरे में सात नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,262FansLike
7,044FollowersFollow
787FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

MP Lockdown : मध्यप्रदेश में नहीं लगेगा लॉकडाउन

भोपाल , मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आर्थिक गतिविधियों को सुचारू रखने के लिए प्रदेश...

ठंड में कोरोना से बचाव के लिए सामान्य निर्देशों की एडवाईजरी जारी

सिवनी , ठंड सर्दियों में कोरोना (Corona Virus) से बचाव के लिए सामान्य निर्देशों की एडवाईजरी जारी जैसे जैसे समय आगे बढ़ रहा है...

श्रीनगर आतंकी हमले में सेना के 2 जवान शहीद; मारूति कार में सवार थे 3 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर। मध्य कश्मीर के जिला श्रीनगर के बाहरी इलाके अबन शाह एचएमटी चौक में आतंकवादियों ने सेना की क्यूक रिएक्शन टीम (QRT) पर घात लगाकर...

अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना से दो हजार से ज्यादा मौतें, लगभग सभी राज्यों में बढ़े मामले

वाशिंगटन। दुनिया में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना से दो हजार से...

ईरान पर और प्रतिबंध लगा सकते हैं ट्रंप, बाइडन को भी इसी राह पर चलने की सलाह

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने कार्यकाल के अंतिम महीनों में ईरान पर और प्रतिबंध लगा सकते हैं। इसके संकेत ईरान में अमेरिका के...
x