HomeदेशPM मोदी ने किया एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की 95 वीं वार्षिक...

PM मोदी ने किया एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की 95 वीं वार्षिक बैठक को संबोधित

- Advertisement -

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) की 95 वीं वार्षिक बैठक और उप-कुलपतियों के नेशनल सेमिनार को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान  डॉ. अंबेडकर से संबंधित चार पुस्तकों का विमोचन भी किया। पीएम ने जिन किताबों का होगा विमोचन किया, वे हैं – डॉ आंबेडकर जीवन दर्शन, आंबेडकर व्यक्ति दर्शन, डॉ आंबेडकर राष्ट्र दर्शन और डॉ आंबेडकर आयाम दर्शन।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज यानी कि 14 अप्रैल, बुधवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (Association of Indian Universities, AIU 95th Annual meet ) की 95 वीं वार्षिक बैठक और नेशनल सेमिनार के के बारे में आईएएनएस ने कल एक ट्वीट किया था।

- Advertisement -

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पीएम मोदी डॉ. अंबेडकर से संबंधित चार पुस्तकों का विमोचन करेंगे। बता दें कि डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर ओपन यूनिवर्सिटी , अहमदाबाद इस कार्यक्रम को आयोजित करेगा।

- Advertisement -

बता दें कि देश में हॉयर एजुकेशन शिक्षा की सर्वोच्च संस्था एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (AIU) कल यानी कि 14 और 15 अप्रैल, 2021 को अपनी 95 वीं वार्षिक बैठक आयोजित कर रही है। इस दौरान AIU को अपनी पिछले साल की उपलब्धियों को दर्शाने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही अपने वित्तीय विवरण और आगामी वर्ष के लिए गतिविधियों की योजना के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़े :  बांग्लादेश सीमा पर पकड़ा गया चीनी नागरिक, ​​मिलिट्री इंटेलिजेन्स करेगी पूछताछ
- Advertisement -
spot_img
spot_img
Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisment -
यह भी पढ़े :  बिहार में 'लॉकडाउन' समाप्त